कैंसर से लड़ रहे इरफान खान दिखने लगे हैं कुछ ऐसे, सामने आई नई फोटो
Advertisement

कैंसर से लड़ रहे इरफान खान दिखने लगे हैं कुछ ऐसे, सामने आई नई फोटो

इरफान खान ने 5 मार्च को बताया था कि वह एक बेहद दुर्लभ बीमारी का शिकार हो गए हैं.

गंभीर बीमारी से लड़ रहे इरफान खान तस्वीर में खुश नजर आ रहे हैं.

मुंबई. बॉलीवुड के जाने माने एक्‍टर इरफान खान अपनी दुर्लभ बीमारी न्‍यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर का इन दिनों लंदन में इलाज करवा रहे हैं. इसी बीच उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रही है. इसमें इरफान काफी कमजोर दिखाई दे रहे हैं. पीली टी-शर्ट में वे मुस्कुराते दिखाई दे रहे हैं और उन्होंने ईयरफोन भी लगाए हुए हैं. यह तस्वीर इरफान ने ट्विटर प्रोफाइल पर लगाई है. 

बता दें कि इरफान खान ने 5 मार्च को बताया था कि वह एक बेहद दुर्लभ बीमारी का शिकार हो गए हैं. जबसे इरफान ने अपनी इस बीमारी के बारे में बताया था, तभी से उनके फैन्‍स से लेकर बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारों ने उनकी अच्‍छी सेहत के लिए दुआएं मांगनी शुरू कर दी थीं. 

क्या है न्‍यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर
यह ट्यूमर शरीर में हार्मोन पैदा करने वाले हिस्‍सों में पनपता है, जो एक रेयर डिजीज है. यह ट्यूमर बिनाइन (घातक नहीं) और मैलिग्नेंट (प्राणघातक यानी कैंसर) दोनों में से कोई भी हो सकता है. हालांकि इरफान को कौन-सा न्‍यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर है इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है. इरफान ने अपनी बीमारी के बारे में ट्विटर पर एक संदेश शेयर किया था.उन्‍होंने लिखा, 'अनिश्‍चितता हमें समझदार बनाती है, और मेरे पिछले कुछ दिन इसी बारे में रहे हैं. मैं समझ रहा था कि मुझे न्‍यूरो एंडोक्राइन ट्यूमर हुआ है. अभी तक यह जज्‍ब करना थोड़ा मुश्किल था लेकिन आप सब के प्‍यार ने मुझे हिम्‍मत दी है.'

इरफान खान ने आगे लिखा, 'इसी सफर में, मैं देश से बाहर हूं. मैं आप सभी से निवेदन करता हूं कि मेरे लिए दुआएं मांगते रहें...  और जैसा कि अफवाहें उड़ रही हैं, 'न्‍यूरो' का मतलब हमेशा मस्तिष्‍क नहीं होता और गूगल कर आप आसानी से इसे जान सकते हैं. जो लोग मुझसे कुछ सुनना चाह रहे थे, मैं उम्‍मीद करता हूं कि कुछ और कहानियों के साथ आपके पास लौटूंगा.'

यह भी पढ़ें-  इरफान खान की बीमारी पर अब सामने आया उनकी पत्‍नी का बयान

30 से अधिक फिल्मों में कर चुके हैं काम
इरफान खान हिन्दी, अंग्रेजी फ़िल्मों, व टेलीविजन के एक अभिनेता हैं. उन्होंने द वारियर, मकबूल, हासिल, द नेमसेक, रोग, पान सिंह तोमर, हिंदी मीडियम, करीब-करीब सिंगल जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाया. 'हासिल' फिल्म के लिए उन्हें वर्ष 2004 का फ़िल्मफ़ेयर सर्वश्रेष्ठ खलनायक पुरस्कार भी प्राप्त हुआ. वह बॉलीबुड की 30 से ज्यादा फिल्मों मे अभिनय कर चुके हैं. इरफान ने टेलीवीजन की दुनिया में भारत एक खोज, सारा जहां हमारा, चंद्रकांता और श्रीकांत जैसे धारावाहिकों में भी काम किया है.

हॉलीवुड में जाना-पहचाना नाम
इरफान खान हॉलीवुड मे भी एक जाना पहचाना नाम हैं. वह ए माइटी हार्ट, स्लमडॉग मिलियनेयर और द अमेजिंग स्पाइडर मैन, जुरासिक वर्ल्ड फिल्मों मे भी काम कर चुके हैं. 2011 में भारत सरकार द्वारा पद्मश्री से सम्मानित किया. 60वे राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार 2012 में इरफ़ान खान को फिल्म पान सिंह तोमर में अभिनय के लिए श्रेष्ठ अभिनेता पुरस्कार दिया गया.

 

 

Trending news