लोग अटल जी से इसलिए प्‍यार करते थे, क्‍योंकि वो सभी से प्‍यार करते थे: जावेद अख्‍तर
Advertisement

लोग अटल जी से इसलिए प्‍यार करते थे, क्‍योंकि वो सभी से प्‍यार करते थे: जावेद अख्‍तर

उनके निधन की खबर से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई. बॉलिवुड सिलेब्रिटीज ने भी अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक जताया है. 

जावेद अख्तर और शबाना आजमी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की. (फोटो एएनआई)

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का दिल्ली के एम्स में पिछले 9 हफ्तों से एडमिट थे. गुरुवार (16 अगस्त) की शाम को आखिरकार अस्पताल से आई जिसे सुनने के लिए शायद कोई भी तैयार नहीं था. अपने दिव्य व्यक्तित्व के कारण वाजपेयी हर किसी के चहेते थे. न सिर्फ एक राजनेता के रूप में बल्कि, एक कवि के रूप में भी उन्हें लोग काफी पसंद करते थे. वाजपेयी के निधन के बाद उनके पार्थिव शरीर को कृष्णा मेनन मार्ग स्थित उनके आवास पर रखा गया है. पूर्व प्रधानमंत्री के अंतिम दर्शन के लिए आम लोगों के साथ नेताओं और अन्य हस्तियों का तांता लगा हुआ है. 

 

 

उनके निधन की खबर से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई. बॉलिवुड सिलेब्रिटीज ने भी अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर शोक जताया है. जावेद अख्तर और शबाना आजमी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि अर्पित की. जावेद अख्तर ने कहा, 'बहुत दुर्लभ है कि एक राजनेता को पार्टी लाइन के परे सम्मानित किया जा रहा है, विभिन्न विचारधारा वाले लोग भी आए हैं क्योंकि वो उनसे प्यार करते हैं, क्योंकि अटल जी सभी से प्यार करते थे.' 

अभी उनका पार्थिव शरीर उनके सरकारी आवास छह, कृष्‍ण्‍ा मेनन मार्ग पर रखा गया है. जहां सुबह 7.30 बजे से 8.30 आम जनता उनके अंतिम दर्शन कर सकेंगे. यहां से सुबह 9 बजे उनका पार्थिव शरीर अंतिम दर्शन के लिए दीन दयाल उपाध्याय मार्ग पर स्थित बीजेपी मुख्यालय लाया जाएगा. इसके बाद दोपहर एक बजे यहां से राष्ट्रीय स्मृति स्थल तक वाजपेयी की अंतिम यात्रा निकाली जाएगी. 

 

 

दिल्ली पुलिस ने उनके अंतिम संस्कार जुलूस के लिए विस्तृत सुरक्षा व्यवस्था की है. दिल्ली डीसीपी मधुर वर्मा का कहना है कि यह सुनिश्चित किया जाएगा कि जो लोग श्रद्धांजलि देने आते हैं, उनको ज्यादा असुविधा का सामना न करना पड़े. उन्होंने कहा कि सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं होगा. 

ये भी पढ़ें: पाकिस्‍तान भी होगा अटल जी के अंतिम संस्‍कार में शामिल, यह नेता करेगा शिरकत

आपको बता दें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का लम्बी बीमारी के बाद गुरुवार शाम अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में निधन हो गया. वह 93 वर्ष के थे. पूर्व प्रधानमंत्री के निधन की जानकारी देते हुए एम्स के मीडिया एवं प्रोटोकाल डिविजन की अध्यक्ष प्रो. आरती विज ने दी. उन्होंने एक विज्ञप्ति में कहा कि गहरे शोक के साथ हम पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन की सूचना दे रहे हैं . एम्स के अनुसार पूर्व प्रधानमंत्री का निधन आज शाम पांच बजकर पांच मिनट पर हुआ.

अटल बिहारी वाजपेयी से जुड़ी सभी खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें...

 

Trending news