किरण राव की 'लापता लेडीज' में कॉपी किए गए इस फिल्म के सीन? आमिर खान के को-स्टार का शॉकिंग दावा
Advertisement
trendingNow12242498

किरण राव की 'लापता लेडीज' में कॉपी किए गए इस फिल्म के सीन? आमिर खान के को-स्टार का शॉकिंग दावा

Kiran Rao’s Laapataa Ladies Controversy: किरण राव की फिल्म 'लापता लेडीज' हाल ही में ओटीटी पर रिलीज हुई है. अब फिल्ममेकर-एक्टर अनंत महादेवन ने दावा किया कि यह फिल्म उनकी 1999 की फिल्म 'घूंघट के पट खोल' से मिलती जुलती है.

 

'लापता लेडीज' पर लगा बड़ा आरोप?

Kiran Rao’s Laapataa Ladies Controversy: किरण राव की 'लापता लेडीज' ओटीटी पर स्ट्रीम होने के बाद से ही दिल जीत रही है.  कम बजट की यह फिल्म दो दुल्हनों की कहानी बताती है, जिनकी घूंघट के कारण ट्रेन में अदला-बदली हो जाती है. यह फिल्म महिलाओं और उनके अधिकारों की वास्तविकता को दिखाती है. जबकि इस फिल्म को सभी से खूब से प्यार मिल रहा है. वहीं, दूसरी तरफ फिल्म निर्माता अनंत महादेवन ने दावा किया कि 'लापता लेडीज' में उनकी 1999 की फिल्म 'घूंघट के पट खोल' के कुछ सीन्स को कॉपी किया गया है. बता दें कि अनंत महादेवन आमिर खान के को-स्टार रह चुके हैं. उन्होंने आमिर के साथ उनकी कुछ शुरुआती फिल्मों में काम किया है. इनमें 'अकेले हम अकेले तुम', 'इश्क' और 'मन' शामिल हैं. 

फिल्ममेकर आनंद महादेवन ने मिड डे को दिए इंटरव्यू में दावा किया है कि किरण राव की फिल्म में कई सीन्स हैं, जो मूल रूप से उनकी फिल्म में थे. 'घूंघट के पट खोल में' जॉय सेनगुप्ता, विशाल वर्मा, नेहा पेंडसे और सुचेता खन्ना ने अभिनय किया है. 

सलमान-अक्षय जैसे बड़े स्टार्स की फिल्में क्यों हो रहीं फ्लॉप? श्रेयस तलपड़े बोले- 'लोग थक गए हैं...'

अनंत महादेवन ने बताए फिल्म के एक जैसे सीन
अपनी फिल्म और 'लापता लेडीज' के बीच समानता के बारे में बात करते हुए अनंत महादेवन ने कहा, ''मैंने 'लापता लेडीज' देखी है और शुरुआत के साथ-साथ कई घटनाएं भी वैसी ही हैं. हमारी फिल्म में शहर से एक लड़का शादी करने के लिए अपने गांव जाता है. यह गड़बड़ी रेलवे स्टेशन पर तब होती है, जब वह अपनी नई दुल्हन को (जो घूंघट में होती है) एक बेंच पर इंतजार करने के लिए कहता है और खुद कुछ जानकारी हासिल करने के लिए वहां से जाता है. जब वह वापस आता है तो गलत दुल्हन से जुड़ जाता है.''

'आखिर हम कहां जाएं...', ट्रांसजेंडर होने की वजह से होटल ने कैंसिल कर दी एक्ट्रेस की बुकिंग, इस बर्ताव पर फैंस का फूटा गुस्सा

दोनों फिल्मों की कहानी है अलग
हालांकि, इसके बाद की कहानी 'लापता लेडीज' से अलग है. 'घूंघट के पट खोल' एक जोड़े की कहानी है, जो अपने बदले हुए साथी के साथ प्यार में पड़ जाता है, जबकि लापता लेडीज दो महिलाओं के जीवन में अपने असली मकसद खोजने के इर्द-गिर्द घूमती है. 

'मेरी फिल्म यूट्यूब से रहस्यमय तरीके से गायब हो गई'
अनंत महादेवन ने आगे कहा, ''वह सीन जहां पुलिस वाला महिला की तस्वीर को देखता है और ज्यादा कुछ समझ नहीं पाता, क्योंकि वह घूंघट में है, वह मेरी फिल्म में है. मेरी फिल्म को छोड़कर, यह एक पुलिस वाला नहीं बल्कि एक दूसरा कैरेक्टर है.'' निर्देशक ने कहा कि उनकी फिल्म कुछ समय पहले तक यूट्यूब पर उपलब्ध थी, लेकिन यह रहस्यमय तरीके से गायब हो गई है.

'मेरे पास इसका कोई सबूत नहीं है'
अनंत महादेवन ने कहा, ''मेरे पास इसका कोई सबूत नहीं है कि 'लापता लेडीज' के लेखक ने यूट्यूब पर मेरी फिल्म देखी है या नहीं. जब मैंने यूट्यूब पर अपनी फिल्म खोजी तो वह गायब हो गई थी और तभी मुझे एहसास हुआ कि उसे हटा दिया गया है. मैंने आमिर (आमिर खान, निर्माता) या किरण राव से संपर्क नहीं किया, क्योंकि वे केवल मतभेद बताएंगे. लेकिन आधार, परिस्थितियां और बहुत सारे सीन समान हैं. ट्रेन और रेलवे स्टेशन में घालमेल और घूंघटवाला फोटो सीधे मेरी फिल्म से हैं.''

Trending news