Bollywood Actress: कमाई के लिए शाहरुख की इस हीरोइन ने किया दुकानों में काम, टॉयलेट की सफाई भी की
Advertisement
trendingNow11926433

Bollywood Actress: कमाई के लिए शाहरुख की इस हीरोइन ने किया दुकानों में काम, टॉयलेट की सफाई भी की

Shah Rukh Khan Heroine: शाहरुख खान की तमाम बॉलीवुड हीरोइनों के बीच एक नाम पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान का है. माहिरा ने भारत में केवल एक ही फिल्म की, रईस. इसके बावजूद भारतीय दर्शकों के बीच उनकी काफी पहचान है. माहिरा ने संघर्ष का कठिन दौर भी देखा है. उनकी कहानी रोचक है...

 

Bollywood Actress: कमाई के लिए शाहरुख की इस हीरोइन ने किया दुकानों में काम, टॉयलेट की सफाई भी की

Shah Rukh Khan Films: शाहरुख खान के साथ मात्र एक फिल्म करने वाली पाकिस्तानी अभिनेत्री (Pakistani Actress) माहिरा खान के भारत में प्रशंसक हैं. उन्हें पाकिस्तान की सबसे बड़ी अभिनेत्रियों में गिना जाता है, जिनकी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी पहचान है. माहिरा, शाहरुख खान के साथ फिल्म रईस में दिखाई दी थीं. जब लग रहा था कि वह बॉलीवुड (Bollywood) में बड़ी पारी खेल सकती हैं, तभी यहां पाकिस्तानी कलाकारों के काम करने पर बैन लग गया. माहिरा पाकिस्तान की सबसे अमीर एक्ट्रेसों में से हैं और हाल में अपनी दूसरी शादी (Second Marriage) की वजह से चर्चा में आई थीं. लेकिन एक दौर ऐसा था, जब वह अमेरिका में पढ़ाई करती थीं और जीवनयापन के लिए उन्हें कठिन संघर्ष करना पड़ता था. क्या आप जानते हैं कि माहिरा अपने खर्च चलाने के लिए टॉयलेट की सफाई करती थीं और दुकानों पर फर्श साफ करती थीं? अभिनय में कदम रखने से पहले माहिरा खान ने आजीविका के लिए काफी कड़ी मेहनत की.

स्ट्रगल की कहानी
रिपोर्ट्स के मुताबिक माहिरा मात्र 17 साल की उम्र में पढ़ाई के लिए कैलिफोर्निया चली गईं थीं और सड़क किनारे की दुकानों में फर्श साफ करके और शौचालयों की सफाई करके पैसे कमाती थीं. बताया जाता है कि टॉयलेट साफ करने के काम से पहले वह लॉस एंजिल्स के एक स्टोर में कैशियर भी रह चुकी थीं. 2021 में एक इंटरनेशनल मैगजीन के साथ बातचीत में माहिरा ने अपने स्ट्रगल पर बात की और कहा कि मैं चाहती हूं, लोग जानें कि मैंने जीवन में कठिन समय भी देखा है. लॉस एंजिल्स में रहने के दौरान मैंने फर्श भी साफ किया और शौचालय साफ किए हैं. यह आसान नहीं था.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Mahira Khan (@mahirahkhan)

वह एक डॉलर
माहिरा ने कहा था कि लोग मुझे विनम्र कहते हैं, लेकिन वास्तव में मेरे जीवन के अनुभव ऐसे रहे हैं जिन्होंने मुझे बहुत कुछ सिखाया. उन्होंने बताया कि एक समय ऐसा भी था, जब हमारे पास पैसे नहीं होते थे और रेस्तरां में मैं और मेरा भाई मिलकर सिर्फ एक डॉलर (One Dollar) में खाना खाते थे. अमेरिका से पाकिस्तान लौटने के बाद माहिरा एमटीवी पर वीडियो जॉकी के रूप में करियर शुरू किया. टीवी पर सीरियल किए. फिल्मों में सफलता हासिल करने के बाद, उन्होंने 2007 में अली अस्करी से शादी की, लेकिन 2015 में दोनों अलग हो गए. उनका एक बेटा है. खैर, दूसरी शादी करने के बाद माहिरा खान फिर चर्चा में हैं. अब उन्होंने बिजनेसमैन सलीम करीम से शादी हैं. एक दौर में, फिल्म रईस के बाद बॉलीवुड स्टार रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के साथ धूम्रपान करते हुए भी माहिरा की तस्वीरें अमेरिका से आई थीं. तब दोनों के रोमांस की चर्चाएं छिड़ी थीं.

 

Trending news