रेप सीन शूट करने से पहले दलीप ताहिल बोले, 'पहले बनवाओ वीडियो फिर करूंगा सीन'
Advertisement

रेप सीन शूट करने से पहले दलीप ताहिल बोले, 'पहले बनवाओ वीडियो फिर करूंगा सीन'

दिग्‍गज एक्‍टर दलीप का कहना है कि रेप सीन में भी एक तरह की कोरियोग्राफी होती है, ताकि किसी एक्‍टर को किसी भी तरह की इंजरी ना हो. ऐसे में वीडियो रिकॉर्ड करना उन्हें सबसे सेफ तरीका लगा.

रेप सीन शूट करने से पहले दलीप ताहिल बोले, 'पहले बनवाओ वीडियो फिर करूंगा सीन'

नई दिल्‍ली: एक्‍टर दलीप ताहिल, जो अक्सर अपनी बेबाक राय रखते हैं, इन दिनों फिर चर्चा में हैं. #MeToo कैंपने चारों तरफ चर्चा का विषय बना हुआ है. ऐसे में एक्‍टर दलीप ताहिल ने एक कदम आगे जाते हुए अपनी फिल्‍म के सेट पर अनोखा ही कदम उठाया है. दरअसल दलीप हाल ही में अपनी फिल्‍म में एक रेप सीन शूट किया है. लेकिन ऐसे में और भी ज्‍यादा सावधानी बरतते हुए, इस रेप सीन को शूट करने से पहले और बाद में दलीप ने अपनी को-एक्टर के साथ वीडियो बनाया.

Zee news से हुई खास बातचीत में दलीप ताहिल ने बताया की मी टू मूवमेंट जिस तरह से जोर पकेड़े हुए है, वह कहीं न कहीं इससे डरे हुए हैं. हाल ही में जब उन्हें सुधीर मिश्रा की वेब सीरीज में रेप सीन शूट करना था, तो वह  कॉन्फिडेंट जरूर थे, लेकिन उनका मानना है कि ऐसे सीन से पहले उनकी को-एक्टर को डायरेक्टर पूरी तरह से सीन समझाए और सारी चर्चा सामने बैठ कर की जाए. इस सीन को शूट करने के से पहले और सीन खत्म होने के बाद भी वीडियो को रिकॉर्ड किया गया.

fallback

दिग्‍गज एक्‍टर दलीप का मानना है कि आज के दौर में किसी भी एक्टर को उस पर फिल्‍माये जाने वाले हर सीन की पूरी जानकारी होनी चाहिए. अब दौर काफी बदल चुका है. रेप सीन में भी एक तरह की कोरियोग्राफी होती है, ताकि किसी एक्‍टर को किसी भी तरह की इंजरी ना हो. ऐसे में वीडियो रिकॉर्ड करना उन्हें सबसे सेफ तरीका लगा. हालांकि दलीप आगे यह भी कहते हैं कि उन्हें नहीं पता कि लोग इसे किस तरह लेंगे लेकिन इन वीडियोज के बाद वह काफी संतुष्‍ट हैं और लोगों का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है.

उनका कहना है कि वह मी टू मूवमेंट को काफी सकारात्‍मक तरीके से देखते हैं. जहां हम काम करते हैं वह मंदिर के समान होती है और वहां पर किसी भी तरह की आपत्तिजनक घटना नहीं होनी चाहिए. महिलाओं को पूरे सम्मान के साथ काम करने का हक है और उन्हें यह बात अच्छी लगती है कि आज के दौर में सेट पर वो जब जाते हैं तो अधिकतर महिलाएं आसपास काम करते हुए नजर आती हैं. लेकिन जिस तरह से रेप सीन को शूट करने के दौरान यह वीडियो बनाया गया है, इससे यह चीज तो बिल्कुल स्पष्ट हो जाती है कि बॉलीवुड कहीं न कहीं डरा हुआ है. फिल्‍ममेकर्स खौफ में है और हर कदम फूंक-फूंक कर रखने की तैयारी में हैं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news