फिल्म रिव्यू: इमोशन से भरी है सलमान खान की 'ट्यूबलाइट'
Advertisement

फिल्म रिव्यू: इमोशन से भरी है सलमान खान की 'ट्यूबलाइट'

आज सिनेमाघरों में सलमान खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'ट्यूबलाइट' रिलीज हुई है. दो सुपरहिट फिल्‍में देने के बाद इस बार कबीर खान और सलमान खान की जोड़ी ने हॉलीवुड की फिल्म 'ए लिटिल ब्वॉय' से प्रेरित होकर इस फिल्म की कहानी पर्दे पर दर्शाने की कोशिश की है. इस फिल्म सलमान खान जिस अवतार में नजर आ रहे हैं उस अवतार में उन्हें पहले कभी नहीं देखा गया है. इस फिल्म में सलमान न तो अपनी शर्ट उतारने वाले हैं और न ही अपना मसल्स दिखाएंगे. लेकिन इस फिल्म में सलमान आपको बोर नहीं होने देंगे.

इस फिल्म सलमान खान एक नए अवतार में नजर आ रहे हैं.

नई दिल्ली: आज सिनेमाघरों में सलमान खान की बहुप्रतीक्षित फिल्म 'ट्यूबलाइट' रिलीज हुई है. दो सुपरहिट फिल्‍में देने के बाद इस बार कबीर खान और सलमान खान की जोड़ी ने हॉलीवुड की फिल्म 'ए लिटिल ब्वॉय' से प्रेरित होकर इस फिल्म की कहानी पर्दे पर दर्शाने की कोशिश की है. इस फिल्म सलमान खान जिस अवतार में नजर आ रहे हैं उस अवतार में उन्हें पहले कभी नहीं देखा गया है. इस फिल्म में सलमान न तो अपनी शर्ट उतारने वाले हैं और न ही अपना मसल्स दिखाएंगे. लेकिन इस फिल्म में सलमान आपको बोर नहीं होने देंगे.

फिल्‍म- ट्यूबलाइट
निर्देशक- कबीर खान
कास्‍ट- सलमान खान, सोहेल खान, ओम पुरी, मोहम्‍मद जीशान, मातिन रे तंगु, झू-झू
अवधि- 2 घंटा 16 मिनट

कैसी है फिल्म की कहानी

सलमान खान की फिल्म 'ट्यूबलाइट' इमोशन से भरी हुई है. इस फिल्म में सलमान 'लक्ष्मण सिंह बिष्ट' नाम के एक शख्स की भूमिका में हैं, जिसे पास पड़ोस के बच्चे ट्यूबलाइट के नाम से बुलाते हैं, क्योंकि वह दिमाग से थोड़ा कमजोर है. लक्ष्मण कुमाऊं के छोटे से शहर जगतपुर में रहता है. लक्ष्मण का छोटा भाई 'भरत सिंह बिष्ट' की भूमिका में सोहेल खान हैं, जो हर वक्त अपने बड़े भाई का ख्याल रखता है. भरत और लक्ष्मण एक तरह से एक दूसरे के लिए सब कुछ है क्योंकि बचपन में ही इन माता पिता का देहांत हो गया था. 
ये दोनों भाई एक दूसरे के साथ ही बड़े होते हैं. 

ये भी पढ़ें- पढ़िए, ईद पर रिलीज हुई सलमान खान की पिछली 7 फिल्मों ने अब तक कितने करोड़ बटोरे?

कहानी में एक वक्त ऐसा आता है कि भरत की नौकरी आर्मी में लग जाती है और 1962 के भारत-चीन युद्ध के दौरान उसे जाना पड़ता है और जिसके वापस आने की कोई उम्मीद नहीं होती. फिर यहां से शुरू होता है फिल्म का इमोशनल पल. इसके बाद लक्ष्मण पूरी तरीके से भावुक हो जाता है और उसकी बस यही एक कोशिश होती है कि किसी तरह वह अपने भाई को वापस ला सके. 

इस यकीन में लक्ष्मण का समय-समय पर साथ देते हैं बन्ने खान चाचा (ओम पुरी), जादूगर शाशा (शाहरुख खान) और शी लिंग (झू झू), लेकिन क्या लक्ष्मण का यकीन सही साबित होता है? लक्ष्मण अपने भाई भरत जंग के मैदान से वापस ला पाता है? अब इन सवालों का जवाब पाने के लिए आपको सिनेमाघरों में जाकर पूरी फिल्म देखनी पड़ेगी.  

ये भी पढ़ें- 'ट्यूबलाइट' देखने से पहले पढ़िए फिल्म के बारे में ये 15 खास बातें

लिखाई और निर्देशन

कबीर खान इस फिल्म की लिखाई और निर्देशन दोनों ही कामों में कुछ ढीलें पड़ गए हैं. फिल्‍म की स्क्रिप्ट और स्क्रीन्प्ले ढीला है, जिसकी वजह से आप न तो फिल्‍म से और न ही किरदारों से जुड़ पाते हैं. आप फिल्‍म के सीन्‍स देखते तो हैं, लेकिन इसके साथ उसके भावनात्‍मक सफर पर नहीं निकल पाते. फिल्‍म के कई पहलू आपको बेमतलब लगते हैं. 

ट्रेड पंडितों की मानें तो 'ट्यूबलाइट' पहले तीन दिनों में ही 100 करोड़ का आंकड़ा पार कर लेगी और फिल्म की कुल कमाई 350 करोड़ के आसपास रहेगी. 'ट्यूबलाइट' में मुख्य भूमिकाओं में सलमान खान और उनके रीयल लाइफ भाई सोहेल खान के अलावा यशपाल शर्मा, जिशान, ब्रजेंद्र काले, मटीन रे तंगू और चायनीज ऐक्टर झू-झू भी मुख्य भूमिकाओं में हैं. इस फिल्‍म में दिवंगत अभिनेता ओमपुरी भी नजर आ रहे हैं, जिनका इसी साल जनवरी में देहांत हो गया था. इस फिल्म को संगीत प्रीतम ने दिया है.

Trending news