अजय देवगन की हीरोइन रहीं मयूरी कांगो, अब कर रही हैं यह नौकरी

मयूरी कांगो ने 1995 में फिल्‍म 'नसीम' से डेब्यू किया था. 'पापा कहते हैं' के बाद वह अजय देवगन और अरशद वारसी के साथ फिल्‍म 'होगी प्यार की जीत' में भी नजर आ चुकी हैं.

अजय देवगन की हीरोइन रहीं मयूरी कांगो, अब कर रही हैं यह नौकरी
(फोटो साभार Youtube)

नई दिल्‍ली: 90 के दशक में आई फिल्‍म 'पापा कहते हैं' तो आपको याद ही होगी. इस फिल्‍म में आए एक्‍टर जुगल हंसराज अपनी खूबसूरत आंखों की वजह से रातों रात फैन्‍स के दिलों पर छा गए. तो वहीं इस फिल्‍म की एक्‍ट्रेस मयूरी कांगो की आदाएं भी कम नहीं थीं. लेकिन इस फिल्‍म के बाद मयूरी कांगो फिल्‍मों में ज्‍यादा नजर नहीं आईं. आखिरी बार मयूरी साल 2000 में तेलुगु की फिल्म 'वामसी' में दिखी थीं. लेकिन मयूरी फिल्‍मों से क्‍या बॉलीवुड से ही गायब हो गईं. जी हां, वह बॉलीवुड के किसी इवेंट या पार्टी में भी नजर नहीं आई हैं. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह एक्‍ट्रेस अब फिल्‍मी दुनिया छोड़ गुड़गांव की एक मल्‍टीनेशनल कंपनी में काम कर रही है. मयूरी फिलहाल गुड़गांव की एक कंपनी में मैनेजिंग डायरेक्टर हैं.

मयूरी कांगो ने 1995 में फिल्‍म 'नसीम' से डेब्यू किया था. 'पापा कहते हैं' के बाद वह अजय देवगन और अरशद वारसी के साथ फिल्‍म 'होगी प्यार की जीत' में भी नजर आ चुकी हैं. फिल्‍में नहीं चलीं तो मयूरी ने टीवी का रुख कर लिया और वह 'नरगिस', 'थोड़ा गम थोड़ी खुशी', 'डॉलर बाबू' और किट्टी पार्टी जैसे सीरियल में काम.

mayuri

उन्‍होंने साल 2003 में एनआरआई आदित्य ढिल्लन से औरंगाबाद में शादी कर ली. शादी के बाद मयूरी पति के साथ अमेरिका शिफ्ट हो गईं और यहीं से उन्होंने मार्केटिंग और फाइनेंस में एमबीए किया. रिपोर्ट्स के अनुसार मयूरी ने अमेरिका में ही जॉब किया है.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें