प्रकाश झा की ‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’ को प्रमाणित करने से सेंसर बोर्ड का इनकार
Advertisement
trendingNow1319688

प्रकाश झा की ‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’ को प्रमाणित करने से सेंसर बोर्ड का इनकार

फिल्मनिर्माता प्रकाश झा की आगामी फिल्म ‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’ में बाधा आ गई है क्योंकि सेंसर बोर्ड ने फिल्म को प्रमाणित करने से इनकार कर दिया है। इस फिल्म में कोंकणा सेनशर्मा और रत्ना पाठक शाह ने भूमिका निभायी है।

साभार-डीएनए

मुम्बई: फिल्मनिर्माता प्रकाश झा की आगामी फिल्म ‘लिपस्टिक अंडर माई बुर्का’ में बाधा आ गई है क्योंकि सेंसर बोर्ड ने फिल्म को प्रमाणित करने से इनकार कर दिया है। इस फिल्म में कोंकणा सेनशर्मा और रत्ना पाठक शाह ने भूमिका निभायी है।

बॉलीवुड सेलीब्रिटीज ने सेंट्रल बोर्ड आफ फिल्म सर्टिफिकेशन (सीबीएफसी) का वह पत्र पोस्ट किया जिसमें प्रमाणपत्र देने में इनकार का कारण सूचीबद्ध किया गया है।

इसमें लिखा है, ‘कहानी महिला उन्मुखी और जीवन के बारे में उनकी कल्पना को लेकर है। उसमें यौन दृश्य, अपशब्द, आडियों पॉर्नोग्राफी और समाज के एक विशेष वर्ग के बारे में थोड़ी संवेदनशील चीजें हैं और इसलिए फिल्म को नियमों के तहत प्रमाणित करने से इनकार कर दिया गया।’ 

फिल्म निर्देशक अलंकृत श्रीवास्तव ने सीबीएफसी के निर्णय की यह कहते हुए आलोचना की कि यह ‘महिलाओं के अधिकारों पर एक हमला’ है और वह अपनी फिल्म रिलीज कराने के लिए अंत तक संघर्ष करेंगी।

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘मेरा मानना है कि हमारी फिल्म को प्रमाणित करने से इनकार का निर्णय महिलाओं के अधिकारों पर एक हमला है।’

 

Trending news