शादी के लिए जोधपुर पहुंचे प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास, आज शुरू होंगी रस्में
Advertisement
trendingNow1473187

शादी के लिए जोधपुर पहुंचे प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास, आज शुरू होंगी रस्में

 जोधपुर से है प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास की शादी, कल हुई थी प्रियंका के घर में गणेश पूजा

'देसी गर्ल' प्रियंका चोपड़ा और विदेशी दूल्हा निक जोनास की शादी की शुरुआत हो चुकी है (फोटो साभार: योगेन शाह)

नई दिल्ली: जहां एक ओर रणवीर सिंह और दीपिका पादुकोण की शादी का जश्न अपने पूरे शबाब पर चल रहा है. वहीं अब 'देसी गर्ल' प्रियंका चोपड़ा और विदेशी दूल्हा निक जोनास की शादी की शुरुआत हो चुकी है. कल अपने घर में गणेश पूजा के बाद अब दोनों के परिवार मुंबई से जोधपुर के लिए रवाना हो गए हैं. प्रियंका और निक के करीबियों ने  अलसुबह जोधपुर के लिए चार्टर्ड प्लेन से उड़ान भरी. 

बता दें कि 'देसी गर्ल' प्रियंका चोपड़ा भले ही विदेशी दूल्‍हा ला रही हैं लेकिन शादी की सारी रस्‍में भारतीय परंपराओं और रीति-रिवाज से होने जा रही हैं, जिसकी शुरुआत कल मुंबई में उनके पुराने घर राज क्लासिक से शुरू हो गई है. इस मौके पर प्रियंका चोपड़ा और निक का परिवार और उनके करीबी दोस्‍त ही शामिल हुए. आज सुबह जोधपुर रवानगी के मौके पर प्रियंका की ससुराल से उनके देवर जो जोनास और होने वाली देवरानी सोफी टर्नर भी नजर आए. दोनों एक ही कार से एयरपोर्ट पहुंचे. वहीं प्रियंका के परिवार से उनके कजिन और दोस्त नजर आए.  

देखें मुंबई से तस्वीरें-

fallback

fallback

fallback

fallback

fallback

fallback

fallback

fallback

fallback

प्री-वेडिंग रस्मों को खर्च 3.93 करोड़ रुपये 
गौरतलब है कि यह शादी काफी खर्चीली शादियों में से एक होगी. मेहरानगढ़ किले के मैनेजमेंट ऑफिसर ने DNA को वहां के बुकिंग खर्च के बारे में बताया. मेहरानगढ़ किले में होने वाली सेरेमनी के लिए 10 लाख सेटअप में खर्च होगा. केटरिंग का चार्ज 18,000 रुपये हर व्यक्ति देना होगा. प्रियंका को मेहरानगढ़ किले में तीन दिन के फंक्शन के लिए 30 लाख और केटरिंग के लिए 43 लाख का देना होगा. ऐसे में प्रियंका की शादी के प्री-वेडिंग का कुल खर्च 73 लाख के करीब होगा. वेन्यू की कीमत और प्री-वेडिंग रस्मों को मिलाकर करीबन 3.93 करोड़ देने होंगे.

DNA में छपी एक रिपोर्ट में होटल अधिकारियों से बातचीत के आधार पर वेन्यू की बुकिंग कीमत का खुलासा किया है. एक दिन के लिए पैलेस रूम की कीमत 47,300 हजार है. वहीं ऐतिहासिक सुईट के लिए 65,300 रुपये, रॉयल सुईट के लिए 1.45 लाख, ग्रांड रॉयल सुईट के लिए 2.30 लाख, प्रेजिडेंशियल सुईट के लिए 5.04 लाख रुपये देने होते हैं. इन कीमतों में टैक्स शामिल नहीं किया गया है. ऐसे में पूरे होटल का 1 दिन का खर्चा लगभग 64.40 लाख रुपये है. प्रियंका ने 5 दिनों के लिए होटल बुक किया है. ऐसे में प्रियंका-निक को होटल के लिए करीब 3.2 करोड़ रुपये देना पड़ेगा. 3.2 करोड़ में सेरेमनी से जुड़े दूसरे खर्च, खाने-पीने का खर्च, मेहरानगढ़ किले में तीन दिन होने वाली रस्मों का खर्च शामिल नहीं है. 

(फोटो साभारः सारी तस्वीरें योगेन शाह की है)

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news