क्या बॉक्‍स ऑफिस पर चलेगा रजनीकांत-अक्षय कुमार का जादू, शुरू हुई 2.0 की एडवांस बुकिंग
Advertisement

क्या बॉक्‍स ऑफिस पर चलेगा रजनीकांत-अक्षय कुमार का जादू, शुरू हुई 2.0 की एडवांस बुकिंग

शंकर के निर्देशन में अक्षय कुमार और रजनीकांत स्टारर 2.0 फिल्म 550 करोड़ के बजट पर बनी है.

(फोटो साभार : Twitter)

मुंबई : भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी बताई जाने वाली फिल्म 2.0 इस गुरुवार को दुनियाभर में रिलीज होने जा रही है. शंकर के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार और रजनीकांत स्टारर ये फिल्म 550 करोड़ के बजट पर बनी है. फिल्म की एडवांस बुकिंग शुरु हो चुकी है और रिपोर्ट्स जबरदस्त हैं. कोई शक नहीं कि 2.0 बॉक्स ऑफिस पर बंपर ओपनिंग देने वाली है. बता दें कि साल 2018 की बड़ी फिल्मों के लिए ज़्यादा फायदेमंद साबित नहीं हुआ है इसलिए इस फिल्म को सिर्फ अच्छी ओपनिंग ही नहीं बल्कि हिट फिल्मों की लीग में आने के लिए पूरा हफ्ता अच्छी कमाई करनी होगी. 

ट्रेड एनलिस्ट अमूल मोहन का कहना है कि ऐसी फिल्मों में वर्ड ऑफ माउथ स्ट्रांग होना बहुत जरूरी है. ओपनिंग तो अच्छी लग ही जाएगी, क्योंकि बड़ी पिक्चर है, इवेंट फिल्म है, जो चल जाएगी, बिना किसी छुट्टी के भी. इस पिक्चर को लेकर लोगों में उत्‍साह बहुत है तो ओपनिंग तो अच्छी होगी ही लेकिन वर्ड ऑफ माउथ अच्छा होना जरूरी है.  जैसेकि अभी आपने देखा है कि ठग्‍स ऑफ हिंदोस्‍तान, रेस 3 जैसी फिल्मों ने ओपनिंग तो अच्छी की थी लेकिन ऑडियंस को फिल्म पसंद नहीं आई, फिल्म की रिपोर्ट अच्छी नहीं आती तो फिल्म नहीं  चलती. 

2.0 बहुत ही एक्सपेंसिव फिल्म है, फिल्म की लागत कमाने के बाद फिल्म का प्रॉफिट कामना एक बड़ा चैलेंज है और वह तभी मुमकिन हो पायेगा, अगर फिल्म को लोग पसंद करें. इससे पहले साउथ की ही फिल्म 'बाहुबली' ने 500 करोड़ की कमाई कर, एक नया रिकॉर्ड सेट किया था. 2.0 ने भी रोबोट की गुडविल की वजह से पहले से ही लोगों के दिलों में जगह बना ली है. अमूल का कहना है कि फिल्म को प्रॉफिट होना तो चाहिए. यह फिल्म भी उस ज़ोन में जा सकती है, जहां इतना अच्छा बिज़नेस कर सके और उतना प्रॉफिट करे.  

'2.0' ने रिलीज से पहले ही कर ली 490 करोड़ की कमाई! फैंस के सिर चढ़ा रजनीकांत का जादू 

6600 स्क्रीन्स पर फिल्‍म होगी रिलीज
अमूल आगे कहते हैं कि बाहुबली अलग फिल्म है वो माइथोलॉजिकल फिल्म है और यह फ्यूचरिस्टिक है. लेकिन दोनों फिल्‍मों में समानताएं भी हैं, दोनों में VFX काफी बेहतरीन है, दोनों साउथ की फिल्म हैं.  यह फिल्म सीक्वल है, जिसका पहला पार्ट बहुत साल पहले आया था, जिसने उस समय पर बहुत सारे रिकॉर्ड तोड़े थे. टीवी पर भी 'रोबोट' फिल्म काफी पॉपुलर रही थी. वह फ्रैंचाइज़ी वाली फील इस फिल्म को काफी सपोर्ट करेगी. खबरों की मानें तो 2.0 को 6600 स्क्रीन्स में रिलीज किया जा रहा है. इनमें हिंदी में 3500, तमिल में 2500 और तेलुगु में 600 स्क्रीन्स होंगी. ओवरसीज़ में 10 हजार शोज़ में फिल्म को रिलीज किया जायेगा. 

Trending news