आखिर आमिर खान ने ‘संजू’ में सुनील दत्त का किरदार निभाने से क्यों मना कर दिया था?
Advertisement

आखिर आमिर खान ने ‘संजू’ में सुनील दत्त का किरदार निभाने से क्यों मना कर दिया था?

राजकुमारी हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म 'संजू'  अभिनेता संजय दत्त की बायोपिक है, फिल्म में रणबीर कपूर अहम भूमिका में है.

आमिर खान ने फिल्म 'संजू' में किरदार निभाने से इंकार कर दिया था (फोटो सौजन्यः IANS/file pic)

मुंबईः निर्देशक राजकुमार हिरानी ने अपनी आने वाली फिल्म 'संजू' के ट्रेलर रिलीज बताया कि आखिर आमिर खान इस फिल्म में काम करने से क्यों इंकार कर दिया था. आपको बता दें कि फिल्म 'संजू' अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म है. इस फिल्म में आमिर खान को संजय दत्त के पिता सुनील दत्त का किरदार निभाने के प्रस्ताव दिया गया था, लेकिन आमिर ने इसे स्वीकार नहीं किया. गौरतलब है कि आमिर खान ने हाल में खुलासा किया था कि ‘संजू’ फिल्म के लिए उनके पास सुनील दत्त की भूमिका निभाने का प्रस्ताव आया था.

बुधवार को फिल्म ‘संजू’ के ट्रेलर लांच करने के मौके पर जब निर्देशक राजकुमार हिरानी से इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, ‘आमिर दोस्त है और जब कभी मैं पटकथा लिखता हूं तब उनकी प्रतिक्रिया जानने के लिए उन्हें सुनाता हूं. इसी तरह यह पटकथा भी सुनाई लेकिन फिल्म में लेने की मंशा से नहीं. आमिर ने बड़ी रुचि से पटकथा सुनी. इसी दौरान मैंने सुनील दत्त का किरदार निभाने के बारे में पूछा. उन्होंने कहा कि इसे आमिर ने गंभीरता से लिया और अगले हफ्ते मिलने के लिए कहा.'

यह भी पढ़ेंः 'मैं बेवड़ा हूं, ठरकी हूं, ड्रग एडिक्ट हूं, लेकिन टेररिस्ट नहीं हूं...', पढ़ें संजू के 7 जबरदस्त डायलॉग

हिरानी ने आगे बताया कि जब वह आमिर से मिले तब उन्होंने ‘दंगल’ फिल्म दिखाई और कहा कि वह एक फिल्म में उम्रदराज व्यक्ति का किरदार निभा रहे हैं. यदि इसके बाद एक और फिल्म में इसी तरह की भूमिका निभाते हैं तो लोग उन्हें युवा किरदार देना बंद कर देंगे. यह एकदम सही तर्क था. इस दौरान फिल्म के सभी कलाकार भी मौजूद थे. 

यह भी पढ़ेंः पिता ऋषि कपूर का रिएक्शन देख भावुक हुए रणबीर कपूर, बोले- 'आसान नहीं उन्हें खुश करना'

राजकुमार हिरानी द्वारा निर्देशित ‘ संजू ’ अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर आधारित फिल्म है और 29 जून को रिलीज हो रही है. फिल्म में परेश रावल , सोनम कपूर , मनीषा कोइराला , दिया मिर्जा और अनुष्का शर्मा भी अहम किरदारों में हैं. 

(इनपुट भाषा)

Trending news