7 साल तक दूसरे बच्चे के लिए कोशिश करती रहीं रानी मुखर्जी, बोलीं- 'बेटी को नहीं दे सकी सिबलिंग...'
Advertisement

7 साल तक दूसरे बच्चे के लिए कोशिश करती रहीं रानी मुखर्जी, बोलीं- 'बेटी को नहीं दे सकी सिबलिंग...'

Rani Mukerji: हाल ही में बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी ने एक हैरान करने वाला खुलासा करते हुए बताया कि उन्होंने सात साल तक दूसरे बच्चे के लिए खूब ट्राई किया, लेकिन अपनी बेटी अदिरा को सिबलिंग नहीं दे पा रही हैं. साथ ही एक्ट्रेस ने अपने मिसकैरेज के बारे में भी खुलकर बात की. 

पिछले 7 साल से दूसरे बच्चे के लिए कोशिश कर रही हैं रानी मुखर्जी

Rani Mukerji On Her Miscarriage: बॉलीवुड एक्ट्रेस रानी मुखर्जी और निर्देशक आदित्य चोपड़ा इंडस्ट्री के सबसे पसंदीदा कपल में से एक माने जाते हैं. दोनों की शादी को काफी समय हो चुका है. दोनों की एक बेटी अदिरा है. इसी बीच एक्ट्रेस ने अपने हालिया इंटरव्यू में उनकी साल 2023 में आई फिल्म 'मिसेज चटर्जी vs नॉर्वे' के लिए साइन करने से ठीक पहले महामारी के दौरान हुए अपने दर्दनाक गर्भपात के बारे में खुलकर बात की. 

उन्होंने ये भी कहा कि ये बहुत दुखद है, क्योंकि वे आदिरा को एक भाई या बहन नहीं दे सकती. हाल ही में Galatta India से बात करते हुए रानी मुखर्जी ने बताया, 'मैंने सात साल तक अपने दूसरे बच्चे के लिए ट्राई किया. मेरी बेटी अब 8 साल की है. उसके तुरंत बाद, मैंने अपने दूसरे बच्चे के लिए कोशिश की. इसके बाद भी मैं कोशिश करती रही. आखिरकार मैं प्रेग्नेंट हो गई और फिर मैंने बच्चे को खो दिया. जाहिर है ये मेरे लिए परीक्षा की घड़ी थी'.

अदिरा को नहीं दे पाई कोई भाई या बहन 

उन्होंने बता करते हुए आगे कहा, 'ये वो उम्र नहीं है जहां मैं दूसरा बच्चा पैदा कर सकूं और ये मेरे लिए दुख की बात है कि मैं अपनी बेटी को कोई भाई या बहन नहीं दे सकती. इससे मुझे सचमुच दुख होता है, लेकिन फिर मुझे लगता है कि हमारे पास जो है और जो नहीं है, उसके लिए हमें असय में हमेशा आभारी रहना चाहिए. मेरे लिए आदिरा मेरी मिरेकल बेबी है और मैं असल में खुश हूं कि वो मेरे पास है, क्योंकि मैं ऐसे माता-पिता को देखती हूं जो एक बच्चे के लिए भी संघर्ष कर रहे हैं'. 

'हाईवे' के शूट पर रणदीप हुड्डा से डरी हुई थीं आलिया भट्ट, पास भी नहीं बैठती थीं, एक्टर का खुलासा

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Rani Mukerji (@ranimukherjichopraa)

अदिरा ही काफी है 

रानी ने बात करते हुए आगे बताया, 'इसलिए मुझे लगता है कि मेरे पास जो कुछ है उसके लिए मुझे आभारी होना चाहिए. ये एक कहावत है, लेकिन असल में इस पर काम करने और ये विश्वास करने के लिए कि आपके पास जो कुछ भी है उसके लिए आपको आभारी होना चाहिए.  इसके लिए बहुत साहस की जरूरत होती है, जो आपके पास है बस उसी में संतुष्ट रहना. इसलिए मैं इस पर काम कर रही हूं. मैं खुद से कह रही हूं कि हां, अदिरा ही काफी है'. बता दें, रानी और आदित्य ने साल 2014 में शादी की थी और 2020 में अदिरा हुई थी. 

Trending news