'दुष्कर्म पीड़िता' वाले बयान पर बुरे फंसे सलमान, पिता सलीम खान ने मांगी माफी
Advertisement

'दुष्कर्म पीड़िता' वाले बयान पर बुरे फंसे सलमान, पिता सलीम खान ने मांगी माफी

'दुष्कर्म पीड़ित' महिला की त्रासदी से अपनी थकान की तुलना करने को लेकर विवादों में घिरे सुपरस्टार सलमान खान के पिता और पटकथा लेखक सलीम खान उनके बचाव में सामने आए हैं। सलीम खान ने सलमान की टिप्पणी के लिए माफी मांगी है।

'दुष्कर्म पीड़िता' वाले बयान पर बुरे फंसे सलमान, पिता सलीम खान ने मांगी माफी

मुंबई : 'दुष्कर्म पीड़ित' महिला की त्रासदी से अपनी थकान की तुलना करने को लेकर विवादों में घिरे सुपरस्टार सलमान खान के पिता और पटकथा लेखक सलीम खान उनके बचाव में सामने आए हैं। सलीम खान ने सलमान की टिप्पणी के लिए माफी मांगी है।

सलीम खान ने कहा है कि 'दुष्कर्म पीड़िता' जैसा महसूस करने की बात को लेकर सलमान का कोई गलत इरादा नहीं था। उन्होंने सलमान की ओर से इस मामले में माफी मांगी है। सलीम ने ट्विटर पर लिखा, नि:संदेह सलमान ने जो कहा है और जो तुलना की है, वह गलत है। लेकिन, उनका इरादा गलत नहीं था। मैं उनके परिवार, उनके प्रशंसकों और उनके दोस्तों की ओर से माफी मांगता हूं।

सलमान से उनकी आगामी फिल्म 'सुल्तान' की शूटिंग से संबंधित अनुभव पर बयान देने के लिए कहा गया था, जिस पर उन्होंने कहा कि वह इसकी शूटिंग के बाद दुष्कर्म की शिकार महिला की तरह महसूस करते थे। सलमान से यहां शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में पूछा गया कि 'सुल्तान' के कुश्ती वाले दृश्यों की शूटिंग करना किस हद तक मुश्किल था?

जवाब में उन्होंने कहा, उन छह घंटों की शूटिंग के दौरान बहुत ज्यादा उठा-पटक हुई, जो अविश्वसनीय थी। मैं 120 किलोग्राम के व्यक्ति को उठा रहा था और नीचे पटक रहा था। मुझे ऐसा 10 बार करना पड़ा था। उन्होंने कहा, मैंने यह अलग-अलग एंगल से 10 बार किया, तो इस तरह छह-साढ़े छह या सात घंटे लगे। यह बहुत मुश्किल था।

सलमान ने कहा, मैं जब चलकर अखाड़े से बाहर आता तो असल में दुष्कर्म की शिकार महिला के जैसा महसूस होता था। यह बेहद मुश्किल था। मैं कदम आगे नहीं बढ़ा सकता था। मैं खाना खाता और उसके बाद सीधे वजन उठाने की ट्रेनिंग के लिए चला जाता।

उनके इस बयान ने सोशल मीडिया उपयोगकर्ताओं को चौंका दिया है। कई ने उनके 'संवेदनाहीन' बयान की आलोचना की है। स्पाटब्वाय नाम की वेबसाइट ने सलमान के बयान को 'साक्षात्कार' के रूप में छापा है। राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) ने सलमान की आलोचना करते हुए उन्हें सात दिनों के भीतर माफी मांगने को कहा है।

एनसीडब्ल्यू की अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम ने कहा कि अगर सलमान निर्देश का पालन नहीं करेंगे तो उन्हें समन भेजा जा सकता है। 2012 की सामूहिक दुष्कर्म पीड़िता निर्भया की मां आशा देवी ने कहा है कि वह सलमान की टिप्पणी से आहत हुई हैं।

उन्होंने एक समाचार चैनल से कहा, उन्होंने कहा कि उन्हें एक दुष्कर्म की शिकार महिला जैसा महसूस हुआ। वह दुष्कर्म के बारे में क्या जानते हैं? एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने पोस्ट में लिखा, सलमान खान का कहना है कि उन्हें एक दुष्कर्म पीड़िता की तरह महसूस हुआ। वाह! थकान बयान करने का क्या तरीका है! अगर आप सलमान खान के प्रशंसक हैं, तो अच्छी बात है लेकिन अगर आप उनके निराशाजनक बयान का समर्थन करते हैं, तो आप महज एक घिनौने जीव हैं।

सलमान ने जिस संवाददाता सम्मेलन में यह विवादित बयान दिया, उसमें कई पत्रकार मौजूद थे जिनका कहना है कि सलमान के बयान का गलत मतलब निकाला गया है। 

Trending news