सलमान के खिलाफ हिट एंड रन मामले में 6 मई को अदालत सुनाएगी फैसला
Advertisement
trendingNow1254869

सलमान के खिलाफ हिट एंड रन मामले में 6 मई को अदालत सुनाएगी फैसला

मुंबई में हुए हिट एंड रन मामले में आरोपी बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को लेकर फैसला छह मई को आएगा। मुंबई की अदालत सलमान को लेकर अपना फैसला सुनाएगी। यानी छह मई को यह तय होगा कि सलमान मामले में गुनहगार है या नहीं। 13 साल पहले 28 सितंबर 2002 की रात को हुए दुर्घटना में एक शख्स की मौत हुई थी और 4 जख्मी हुए थे।

सलमान के खिलाफ हिट एंड रन मामले में 6 मई को अदालत सुनाएगी फैसला

मुंबई: वर्ष 2002 में हुए उस हिट एंड रन मामले की सुनवाई कर रही एक सत्र अदालत छह मई को अपना फैसला सुनाएगी जिसमें बॉलीवुड के अभिनेता सलमान खान कथित तौर पर लिप्त हैं।

न्यायाधीश डी डब्ल्यू देशपांडे ने कहा, ‘मैं छह मई को सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर फैसला सुनाऊंगा’। उन्होंने उस दिन सलमान को मौजूद रहने के लिए कहा। हालांकि जब न्यायाधीश ने फैसले की तारीख का ऐलान किया, तब सलमान अदालत में मौजूद नहीं थे। अभियोजन और बचाव पक्ष ने कल इस मामले में अपनी दलीलें पूरी कर ली थीं।

49 वर्षीय अभिनेता पर आरोप है कि उन्होंने 28 सितंबर 2002 को उपनगर बांद्रा में सड़क के किनारे बनी एक बेकरी में अपनी एसयूवी कार चढ़ा दी थी। इस घटना में वहां बाहर सो रहा एक व्यक्ति मारा गया था और चार अन्य घायल हो गए थे। अभियोजन पक्ष ने यह भी आरोप लगाया था कि सलमान ने शराब पी रखी थी और वह बिना लाइसेंस के गाड़ी चला रहे थे। खान ने इस आरोप को गलत बताया है। एक अदालत ने वर्ष 2013 में खान के खिलाफ नए सिरे से सुनवाई के आधार पर गैर इरादतन हत्या के आरोप तय किए थे। दोषी ठहराए जाने पर सलमान को 10 साल तक की जेल हो सकती है।

अभियोजन पक्ष ने दावा किया था कि दुर्घटना के समय वाहन सलमान चला रहे थे जबकि अभिनेता ने इस आरोप से इंकार करते हुए कहा था कि वाहन उनका चालक अशोक सिंह चला रहा था। अभियोजन पक्ष ने यह भी कहा कि कार में सिर्फ तीन लोग ही मौजूद थे- सलमान, गायक कमाल खान और सलमान का पुलिस अंगरक्षक रविंद्र पाटिल लेकिन बचाव पक्ष ने कहा कि एक चौथा व्यक्ति- अशोक सिंह भी कार में मौजूद था।

अभियोजन पक्ष ने कहा कि सलमान खान के लापरवाहीपूर्वक कार चलाने के कारण नूरूल्लाह महबूब शरीफ की जान गई और कलीम मोहम्मद पठान, मुन्ना मलाई खान, अब्दुल्ला रउफ शेख और मुस्लिम शेख घायल हो गए। हालांकि सलमान का कहना था कि गाड़ी अशोक सिंह चला रहा था।  बचाव पक्ष के वकील ने यह भी कहा था कि नूरूल्लाह की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कहा गया है कि उसकी चोटें ऐसी थीं, जैसे उसे कुचला गया हो। ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि क्रेन एक बार में एसयूवी कार को उठा नहीं पाई और एसयूवी फिर से पीड़ितों पर जा गिरी।

अभियोजन पक्ष ने सलमान पर गैर इरादतन हत्या का आरोप लगाने के लिए आवेदन किया है, वहीं अभिनेता का कहना है कि यह मामला नहीं बनता क्योंकि वह कार के भीतर तो थे लेकिन कार चला नहीं रहे थे।

Trending news