Samrat Prithviraj Vs Major: एक ऐतिहासिक सम्राट तो दूसरा आज का जांबाज, दोनों रिलीज फिल्मों में से किसे देखना पसंद करेंगे आप?
Advertisement
trendingNow11207240

Samrat Prithviraj Vs Major: एक ऐतिहासिक सम्राट तो दूसरा आज का जांबाज, दोनों रिलीज फिल्मों में से किसे देखना पसंद करेंगे आप?

Samrat Prithviraj and Major Review: ये शुक्रवार बेहद खास है..क्योंकि इस शुक्रवार मार धाड़ बल्कि जज्बें को पर्दे पर उकेरा गया है. एक्शन से भरपूर फिक्शन नहीं बल्कि बुराई के खिलाफ असली जंग और बहादुरी के किस्से सिल्वर स्क्रीन पर गूंज रहे हैं. एक तरफ है एतिहासिक सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj) तो दूसरी तरफ हैं आज के जाबांज शहीद संदीप उन्नीकृष्णन की कहानी. 

(फोटो - सोशल मीडिया)

Samrat Prithviraj and Major: ऐसे मौके सिनेमा के इतिहास में बेहद कम आते हैं. इस हफ्ते बड़े पर्दे पर जो दो बड़ी फिल्में रिलीज हुई हैं उनमें कुछ मौजूद है तो वो अथाह शौर्य. बस फर्क है तो इतना कि एक ऐतिहासिक सम्राट के शौर्य की कहानी है तो दूसरी आज के असली हीरो यानि हमारे जवान की जाबांजी के किस्से. सम्राट पृथ्वीराज (Samrat Prithviraj) और मेजर (Major) रिलीज हो गई है और दोनों ही फिल्में देशभक्ति के जज्बे से लबरेज हैं. 

सम्राट पृथ्वीराज की वीरता का बखान

अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर स्टारर सम्राट पृथ्वीराज में इस वीर राजा के शौर्य का बखान किया गया है. भारत का एक ऐसा वीर जिन्होंने देश की रक्षा, महिलाओं के सम्मान और धर्म के लिए जान की बाजी भी लगा दी. वीरगति को प्राप्त हुए लेकिन देश की आन बान और शान पर आंच ना आने दी. इतिहास में झांकना चाहते हैं तो ये फिल्म हर किसी को जरूर देखनी चाहिए. 

26/11 के जख्म ताजा करेगी मेजर

26 नवबंर, 2008 को भारत को एक ऐसा जख्म मिला जो समय के साथ सूख तो गया लेकिन अंदर से आज भी हरा है. मुंबई में हुए आतंकी हमले में ना जाने कितने भारतीयों ने जान गंवाई और उनमें से एक थे मेजर संदीप उन्नीकृष्णन. एक नौजवान जो अपने माता पिता का आखिरी सहारा था लेकिन देश की खातिर प्राण न्योछावर करने से ना चूका. अगर देश के इन वीरों को सच्ची श्रद्धांजलि देना चाहते हैं तो फिर ये फिल्म देखना बनता है.

कौन सी फिल्म देखना चाहेंगे आप?

अब इस हफ्ते आपके पास दो बेहतरीन फिल्में हैं. अगर पीरीयड ड्रामा फिल्मो के शौकीन हैं तो फिर सम्राट पृथ्वीराज आपके लिए बेस्ट हैं लेकिन अगर आज के दौर के वीरो को वीरता देखना चाहते हैं तो फिर मेजर को चुन सकते हैं. ये फैसला हम आप पर ही छोड़ देते हैं.  

यह भी पढ़ेः Malaika Arora on Holiday: टर्की में छुट्टी मनाने पहुंचीं मलाइका अरोड़ा पर छाई मस्ती, लाल कफ्तान पहन जीप पर चढ़ीं और उड़ा दिए सबके होश!

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें      

 

Trending news