'संजू', 'न्यूटन' और 'गली गुलियां' आस्ट्रेलियन अकादमी पुरस्कार के लिए नॉमीनेट
Advertisement

'संजू', 'न्यूटन' और 'गली गुलियां' आस्ट्रेलियन अकादमी पुरस्कार के लिए नॉमीनेट

भारतीय सिनेमा में हो रहे प्रयोग अब दुनिया भर में पसंद किए जा रहे हैं 

'संजू', 'न्यूटन' और 'गली गुलियां' आस्ट्रेलियन अकादमी पुरस्कार के लिए नॉमीनेट

नई दिल्ली. भारतीय सिनेमा आजकल बहुत तेजी से दुनिया भर के लोगों के दिलों में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो रहा है. हिंदी फिल्मों में जिस तरह के प्रयोग इन दिनों किए जा रहे हैं वह दर्शकों को तो पसंद आ ही रहे हैं साथ ही ये दूसरे देशों के फिल्म समीक्षकों को दिल जीतने में भी कामयाब रही हैं. बॉलीवुड के लिए एक नई खुशखबरी यह है कि फिल्म 'संजू', 'न्यूटन' और 'गली गुलइंयां' को ऑस्ट्रेलियन एकेडमी ऑफ सिनेमा एंड टेलीविजन आर्ट्स (एएसीटीए) के लिए नॉमीनेटेड किया गया है. 

  1. तीनों फिल्मेें हैं अलग-अलग विषयों पर आधारित
  2. वहांं जापान और चायना की फिल्मों से मुकाबला
  3. ज्यूरी के सदस्यों में अनुपम खेर और शबाना आजमी

fallback

बता दें कि यह तीनों फिल्में अलग अलग मायनों में अपनी क्षेत्र की सर्वश्रेष्ठ फिल्में रही हैं. अगर हम 'संजू' की बात करें तो संजू एक ऐसी फिल्म के रूप में यादगार है कि यह बायोपिक होते हुए भी मसालेदार फिल्म लगती है. वहीं इसमें रनबीर कपूर की एक्टिंग ने भी काफी तारीफें बटोरी थीं. 
वहीं अगर 'गली गुलियां' की बात की जाए तो यह एक साइक्लोजिकल ट्रामा से गुजर रहे इंसान की कहानी है. बॉलीवुड में इस तरह की फिल्में कम ही बनती हैं. लेकिन 'गली गुलियां' किसी साक्रेटिस्ट की नोटबुक की तरह हमारे सामने आती है.

fallback
वहीं बात की जाए 'न्यूटन' की तो नाम से लेकर कहानी और अभिनय तक हर मामले में यह बेहतरीन सिनेमा का उदाहरण पेश करती है. राजकुमार राव एक इमानदार ऑफीसर की भूमिका में हैं, जो एक ऐसे क्षेत्र में चुनाव कराने जाते हैं जहां स्थिति तनावपूर्ण होती है. 

fallback

यहां बॉलीवुड की इन तीन फिल्मों का मुकाबला दक्षिण कोरिया की '1987 वेन द डे कम्स', ताइवान की 'द करप्ट एंड द ब्यूटीफुल' चीन की 'डाइंग टू सर्वाइव' और 'यूथ' और जापान की शॉपलिफ्टर्स और मलेशिया की 'तोंबिरू' से होगा. 

इस पुरस्कार के ज्यूरी सदस्यों में भारत से अनुपम खेर, शबाना आजमी और आस्ट्रेलियाई फिल्म आलोचक व निर्माता, प्रस्तोता मार्गरेट पोमेरेंज एएम भी शामिल हैं. 

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

Trending news