एक ही साल और बैक टू बैक रिलीज हुई Bhagat Singh पर तीन फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर ऐसा रहा था हश्र
Advertisement

एक ही साल और बैक टू बैक रिलीज हुई Bhagat Singh पर तीन फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर ऐसा रहा था हश्र

Movies on Shaheed Bhagat Singh: साल 2002...जब बैक टू बैक भगत सिंह पर बनी तीन फिल्में रिलीज हुईं. दो का जादू जहां बॉक्स ऑफिस पर नहीं चल पाया तो वहीं एक फिल्म के लिए अभिनेता को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला.

 

शहीद भगत सिंह पर बनी फिल्में

Bhagat Singh Death Anniversary: 23 मार्च 1931...जब वीर क्रांतिकारी भगत सिंह हंसते-हंसते फांसी के फंदे पर झूल गए. इनकी बहादुरी और देशभक्ति के किस्से आज की पीढ़ी के लिए जानना बेहद जरूरी है और इसके लिए भगत सिंह पर बनी हिंदी फिल्मों  से बेहतर ऑप्शन और क्या होगा. यूं तो आप सर्च करेंगे तो शहीद भगत सिंह पर बनी कई फिल्मों के नाम आपके सामने आ जाएंगे जिन्हें आप देख सकते हैं और देश को आजाद कराने के लिए अपनी जान तक न्योछावर करने वाले भगत सिंह को करीब से जान सकते हैं. आज हम आपको उन तीन फिल्मों के बारे में बताएंगे जो एक ही साल में बैक टू बैक रिलीज हुईं और फिर बॉक्स ऑफिस पर उनका क्या हश्र हुआ. चलिए बताते हैं आपको. 

एक ही साल में रिलीज हुई थी ये तीन फिल्में
वो साल 2002 था जब ना जाने क्या हुआ कि एक के बाद एक भगत सिंह पर बनीं तीन फिल्में बैक टू बैक रिलीज हुईं. 31 मई, 2002 को पर्दे पर आई शहीद ए आजम. इसमें भगत सिंह के किरदार में कोई और नहीं बल्कि सोनू सूद थे. हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई क्योंकि इसके अगले ही हफ्ते यानि कि ठीक 7 दिन बाद 7 जून, 2022 को भगत सिंह पर बनी दो और फिल्में रिलीज हो गईं. ये फिल्म भीं 23 मार्च 1931 जिसमें बॉबी देओल लीड रोल में रहे तो दूसरी द लीजेंड ऑफ भगत सिंह जिसमें अजय देवगन टाइटल रोल में थे. 

 मलाइका अरोड़ा लेटेस्ट वीडियो  उर्फी जावेद लेटेस्ट वीडियो
 सपना चौधरी लेटेस्ट वीडियो  नोरा फतेही लेटेस्ट वीडियो
 मोनालिसा लेटेस्ट वीडियो  मौनी रॉय लेटेस्ट वीडियो
 दिशा पाटनी लेटेस्ट वीडियो  जाह्नवी कपूर लेटेस्ट वीडियो
 रुबीना दिलैक लेटेस्ट वीडियो  अवनीत कौर लेटेस्ट वीडियो

 

fallback

अजय देवगन ने जीता था नेशनल अवॉर्ड
जिस फिल्म में बॉबी देओल भगत सिंह के रोल में थे उसी में चंद्रशेखर आजाद का रोल निभाया था सनी देओल ने जिसे भी लोगों ने खूब पसंद किया लेकिन अजय देवगन की द लीजेंड ऑफ भगत सिंह के आगे ये दोनों ही फिल्में फीकी रहीं. फिल्म में भगत सिंह बने अजय देवगन को ऑडियंस ने इस कदर प्यार दिया कि उन्हें इस फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड तक दिया गया.  

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे
  

Trending news