'शकीला' की एक्ट्रेस बोलीं- एडल्ट फिल्म स्टार को पोर्न स्टार कहना पाखंड का संकेत
Advertisement

'शकीला' की एक्ट्रेस बोलीं- एडल्ट फिल्म स्टार को पोर्न स्टार कहना पाखंड का संकेत

'शकीला' फिल्म का कुछ दिनों पहले लोगो जारी हुआ. फिल्म की टैगलाइन में लिखा है, 'नॉट अ पोर्न स्टार' (पोर्न स्टार नहीं).

'शकीला' फिल्म एडल्ट स्टार शकीला की असल जिंदगी की कहानी पर आधारित है. (फोटो साभार: instagram)

बेंगलुरु: बॉलीवुड की अपकमिंग फिल्म 'शकीला' में साउथ इंडियन एक्ट्रेस शकीला का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा का कहना है कि किसी सफल एडल्ट (वयस्क) फिल्म स्टार को उचित सम्मान नहीं देना और उसे 'पोर्न स्टार' का तमगा देना पाखंड को दर्शाता है.

ऋचा ने यहां बायोपिक 'शकीला' के सेट पर बताया, "एक एडल्ट (फिल्म) स्टार को पोर्न स्टार कहना पितृसत्तात्मकता दिखाता है. आप एक एक्ट्रेस का अपमान करते हैं जो एडल्ट थीम वाली फिल्मों का हिस्सा होती है और फिर आप उन फिल्मों को बहुत ज्यादा व चाव के साथ देखते हैं, जिससे इन फिल्मों की जबरदस्त कमाई होती है. यह कैसा पाखंड है."

हमारे समाज की नौतिकता के दोगलेपन को जाहिर करते हुए उन्होंने कहा, "एडल्ट फिल्में इसलिए बनती हैं, क्योंकि उनका एक अपना बाजार है..."

fallback

इंद्रजीत लंकेश निर्देशित 'शकीला' का कुछ दिनों पहले लोगो जारी हुआ. फिल्म की टैगलाइन में लिखा है, 'नॉट अ पोर्न स्टार' (पोर्न स्टार नहीं). एक्ट्रेस से पूछा गया कि क्या यह दर्शकों को शकीला की कहानी को लेकर एक अलग नजरिया पेश करने का तरीका है?

इस पर ऋचा ने कहा, "देखिए, शकीला का करियर शिखर पर होने के दौरान उनके बारे में लोगों ने जो कहा उसे लेकर लड़ने का कोई मतलब नहीं बनता. लोगों ने उनकी फिल्में देखी और उन्हें पोर्न स्टार का तमगा दे दिया, जो वह नहीं थीं. फिल्म में हम एक एक्ट्रेस की कहानी और उनके सफर के अनदिखे पक्ष को दिखा रहे हैं. फिर लोगों को फैसला करने दीजिए कि क्या वह वास्तव में इस तमगे (पोर्न स्टार कहलाने) की हकदार हैं, जिसे उन्हें झेलना पड़ा."

fallback
फोटो साभार: Instagram

#MeToo मूवमेंट को लेकर मुखर रहीं ऋचा खुद को खुशकिस्मत मानती हैं कि करियर की शुरुआत से लेकर उन्हें कभी भी किसी प्रकार के यौन दुर्व्यवहार का सामना नहीं करना पड़ा.

fallback

एक्ट्रेस ने कहा कि यौन दुर्व्यवहार के चलते कुछ प्रतिभाओं को भी खोना पड़ा है, लेकिन अब महिलाएं आगे आकर खुलकर बोल रही हैं. भविष्य उज्‍जवल मालूम पड़ रहा है, जहां नई प्रतिभाएं कार्यस्थल पर असहज महसूस किए बगैर अपना काम कर सकेंगी.

(इनपुट-आईएएनएस)

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

Trending news