सोनू निगम ने फिर किया ट्वीट, कहा- मैं अब भी अपने बयान पर कायम हूं
Advertisement

सोनू निगम ने फिर किया ट्वीट, कहा- मैं अब भी अपने बयान पर कायम हूं

सोमवार को बॉलीवुड के जाने-माने गायक सोनू निगम को एक ट्वीट ने पूरे देश में बवाल मचा दिया था. उनके इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया और न्यूज चैनलों पर सिर्फ एक बहस होती रही, जो अब भी जारी है.

ट्रोल करने वालों को सोनू निगम ने दिया जवाब

नई दिल्‍ली : सोमवार को बॉलीवुड के जाने-माने गायक सोनू निगम को एक ट्वीट ने पूरे देश में बवाल मचा दिया था. उनके इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया और न्यूज चैनलों पर सिर्फ एक बहस होती रही, जो अब भी जारी है.

मैं मुसलमान नहीं हूं, फिर भी जबरन अज़ान की वजह से जागना पड़ता है : सोनू निगम

दरअसल, उन्होंने सोमवार सुबह मस्जिद में होने वाली अजान पर एक ट्वीट किया, जिससे नई बहस शुरू हो गई.  सोनू निगम ने ट्वीट किया है कि अगर वो मुस्ल‍िम नहीं हैं तो मस्जिद की अजान की आवाज से उनको क्यों रोज सुबह उठना पड़ता है. साथ ही उन्होंने यह भी लिखा कि कब तक हम लोगों को ऐसी धार्मिक रीतियों को जबरदस्ती ढोना पड़ेगा. 

उनके इस ट्वीट के बाद सोशल मीडिया पर उन्हें ट्रोल किया जाने लगा. किसी ने सोनू की बात का समर्थन किया तो किसी ने उनकी आलोचना की. यहां तक कि सोनू के नाम पर फतवा भी जारी हो गया. कई लोगों ने सोशल मीडिया पर सोनू निगम के इस ट्वीट के विरोध में उनकी फिल्‍मों के बायकॉट का भी अभियान छेड़ दिया और सोमवार को #Boycottsonu के हैशटैग के साथ ट्वीट किए जाने लगे.

अब सोनू ने उन्हें ट्रोल करने वालों को करारा जवाब दिया है. मंगलवार को सोनू निगम ने ट्वीट कर कहा, 'प्रिय सभी, आपका मत आपका मानसिक स्‍तर दर्शाता है. मैं अब भी अपने बयान पर कायम हूं कि मस्जिद और मंदिर में लाउडस्‍पीकर नहीं बजने चाहिए.'

गौरतलब है कि सोमवार की सुबह सोनू निगम अपने ट्वीट्स के बाद पूरे दिन सोशल मीडिया पर विवादों में घिरे रहे. सोमवार को सोनू निगम ने सुबह एक के बाद एक चार ट्वीट किए जिसमें उन्होंने मस्जिद में रोज सुबह लाउडस्‍पीकर पर बजने वाले 'अजान' को शोर बताया और कहा कि अजान की वजह से रोज उनकी नींद खराब होती है. 

हालांकि, उन्होंने यह भी साफ किया है कि उन्हें मंदिरों और गुरुद्वारों द्वारा भी तेज आवाज में गाने बजाकर लोगों को उठाना भी पसंद नहीं है. सोनू ने लिखा कि अपने धर्म को मनवाने के लिए ही इन मंदिरों, मस्जिदों के संचालक ऐसा करते हैं. उन्होंने इसे गुंडागर्दी बताया था.

Trending news