तनुश्री बुर्का पहनकर पहुंचीं थाने, नाना पाटेकर समेत 4 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज

 बुधवार देर रात अभिनेत्री तनुश्री दत्ता द्वारा दर्ज कराए गए बयान के बाद अभिनेता नाना पाटेकर और तीन अन्य के खिलाफ ओशिवारा पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई. 

तनुश्री बुर्का पहनकर पहुंचीं थाने, नाना पाटेकर समेत 4 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज
ऐसे पहुंची तनुश्री थाने
Play

नई दिल्ली : नाना पाटेकर द्वारा 2008 में गाने की शूटिंग के दौरान सेट पर तनुश्री को डांस सिखाना और कथित तौर पर बिना वजह छूने के मामले में बुधवार को देर रात एफआईआर दर्ज कर ली गई. तनुश्री ने पिछले हफ्ते इस बारे में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी.

इंडियन एक्‍सप्रेस के मुताबिक, बुधवार देर रात अभिनेत्री तनुश्री दत्ता द्वारा दर्ज कराए गए बयान के बाद अभिनेता नाना पाटेकर और तीन अन्य के खिलाफ ओशिवारा पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई. पाटेकर, कोरियोग्राफर गणेश आचार्य, निर्देशक राकेश सारंग, निर्माता समी सिद्दीकी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत छेड़छाड़ और अश्लीलता की एफआईआर दर्ज की गई है.

उल्‍लेखनीय है कि अभिनेत्री तनुश्री दत्ता ने अभिनेता नाना पाटेकर के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराये जाने के संबंध में बुधवार को ओशिवारा पुलिस के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया था. दत्ता ने पाटेकर पर 2008 में एक हिंदी फिल्म की शूटिंग के दौरान उन्हें गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया है. दत्ता शाम करीब साढ़े सात बजे पुलिस थाने पहुंचीं और उन्होंने मामले में अपना बयान दर्ज कराया.

तनुश्री ने नाना पाटेकर के खिलाफ थाने में दर्ज कराई शिकायत, कोरियोग्राफर का नाम भी शामिल

शनिवार को दर्ज कराई अपनी शिकायत में दत्ता ने दावा किया कि फिल्म के एक गाने के दृश्य की शूटिंग के दौरान पाटेकर ने उन्हें गलत तरीके से छुआ, जबकि उन्होंने साफ तौर पर बताया था कि वह किसी भी अश्लील, अशिष्ट या असहज दृश्य की शूटिंग नहीं करेंगी.

शिकायत में मनसे का भी जिक्र

दत्ता ने यह भी दावा किया कि उन्होंने गाने के कोरियोग्राफर गणेश आचार्य से भी इसकी शिकायत की, लेकिन उन्हें वह दृश्य करने के लिये मजबूर किया गया जो अंतरंग था और इसमें पाटेकर का उन्हें गलत तरीके से छूना भी शामिल था. दत्ता ने बताया कि जब उन्होंने फिल्म से हटने का फैसला किया तब गुंडों ने उनकी कार में तोड़-फोड़ की. उन्होंने आरोप लगाया कि ये गुंडे राज ठाकरे की मनसे से थे.

बता दें कि महाराष्ट्र राज्य महिला आयोग ने मंगलवार को पाटेकर, निर्माता समी सिद्दीकी और निर्देशक राकेश सारंग को नोटिस जारी किया था. आयोग ने मुंबई पुलिस को भी पत्र लिखकर दत्ता की शिकायत पर की गयी कार्रवाई को लेकर सूचना मांगी थी.

कार में बैठी थीं तनुश्री और उनके पिता, हमलावर हर तरफ से कर रहे थे वार, देखें 10 साल पुराना VIDEO

बहरहाल पाटेकर ने इस बात से इनकार किया कि उन्होंने फिल्म की शूटिंग के दौरान दत्ता से अनुचित व्यवहार किया. उन्होंने अभिनेत्री के दावों को ‘‘झूठ’’ बताया है. 67 वर्षीय अभिनेता के वकील ने दत्ता को कानूनी नोटिस भेजा है.

'मी टू' कैंपेन शुरू
तनुश्री के आरोपों के बाद सोशल मीडिया पर #MeToo हैशटैग शुरू हो गया है. इसके तहत फिल्म इंडस्ट्री, मीडिया, राजनीति से जुड़ी महिलाएं अपने यौन शोषण का दर्द बयां कर रही हैं. अब तक फिल्म डायरेक्टर रजत कपूर, विकास बहल, एक्टर आलोकनाथ, सिंगर कैलाश खेर, राइटर चेतन भगत समेत कई दिग्गज यौन शोषण के आरोपों से घिर चुके हैं.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by clicking this link

Close