श्रीदेवी के अंतिम संस्कार के बाद भावुक हुए अमिताभ बच्चन, किया दिल को छू लेने वाला TWEET
Advertisement

श्रीदेवी के अंतिम संस्कार के बाद भावुक हुए अमिताभ बच्चन, किया दिल को छू लेने वाला TWEET

दिग्‍गज अभिनेत्री श्रीदेवी का शनिवार (24 फरवरी) रात 11 बजे दुबई में निधन हो गया था.

श्रीदेवी को 2013 में चौथे उच्चतम नागरिक पुरस्कार पद्मश्री से सम्मानित किया गया था (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री श्रीदेवी बुधवार को पंचतत्‍व में विलीन हो गईं. श्रीदेवी का शनिवार (24 फरवरी) रात 11 बजे दुबई में निधन हो गया था. 54 वर्षीय अभिनेत्री दुबई में अपने भांजे की शादी में गई थी, जहां उनकी मौत हो गई. पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार श्रीदेवी की मौत दुर्घटनावश बाथटब में गिरकर डूबने से हुई थी. श्रीदेवी के अचानक दुनिया छोड़ने से पूरा बॉलीवुड अभी भी सदमे है. वहीं, अमिताभ बच्चन को भी श्रीदेवी की मौत से काफी गहरा सदमा लगा है. बिग बी ने अपना दर्द सोशल मीडिया पर शेयर किया है.  

  1. बुधवार को श्रीदेवी पंचतत्‍व में विलीन हो गईं
  2. 24 फरवरी को श्रीदेवी का निधन दुबई में हुआ था
  3. 'खुदा गवाह' में श्रीदेवी के साथ काम किए थे अमिताभ

भावुक कर देना वाला है ट्वीट
अमिताभ बच्‍चन ने सोशल मीडिया पर श्रीदेवी की याद में एक भावुक कर देना वाला ट्वीट किया है. अमिताभ बुधवार को श्रीदेवी के अंतिम संस्कार में शरीक हुए थे. वहां से लौटने के बाद अमिताभ ने कैफी आजमी का एक शेर शेयर किया. उन्होंने एक ट्वीट कर लिखा, ' रहने को सदा देहर में आता नहीं कोई, तुम जैसे गए ऐसे भी जाता नहीं कोई'. अमिताभ ने बताया कि इसमें देहर का मतलब संसार है.

अमिताभ लगातार कर रहे हैं ट्वीट
उन्होंने आगे बताया कि अंतिम संस्कार के समय जावेद अख्तर ने उन्हें इस शेर का मतलब बताया था. इस शेर के बारे में जावेद अख्तर ने अमिताभ को बताया कि ये शेर गुरुदत्त की मौत के समय लिखा गया था, जो आज के दिन के लिए भी प्रासंगिक है. बता दें, श्रीदेवी के निधन के कुछ समय बाद ही अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया था, 'न जानें क्यों, एक अजीब सी घबराहट हो रही है.' 

'खुदा गवाह' में साथ काम किए थे दोनों
गौरतलब है कि फिल्म 'खुदा गवाह' में अमिताभ बच्चन और श्रीदेवी ने एकसाथ काम किया था. 8 मई 1992 को रिलीज हुई फिल्म 'खुदा गवाह' में श्रीदेवी ने बेनजीर का किरदार निभाया था, जबकि अमिताभ बच्चन 'बादशाह खान' की भूमिका में थे. 1963 में जन्मी श्रीदेवी ने 1967 में एक बाल कलाकार के रूप में अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. श्रीदेवी ने हिंदी के अलावा तेलगु, तमिल, कन्नड़ और मलयाली फिल्मों में भी काम किया. वर्ष 2012 में उन्होंने इंग्लिश-विंग्लिश के साथ बॉलीवुड में कमबैक किया था. श्रीदेवी को 2013 में चौथे उच्चतम नागरिक पुरस्कार पद्म श्री से सम्मानित किया गया था.

Trending news