BOX OFFICE: 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' आमिर-अमिताभ ने ठग बनकर पहले दिन कमाए इतने करोड़

आमिर खान और अमिताभ बच्चन की 300 करोड़ की लागत वाली फिल्म ने रिपोर्ट्स के अनुसार बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन दिया इतने करोड़ का कलेक्शन की जानकर हैरान हो जाएंगे आप

BOX OFFICE: 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' आमिर-अमिताभ ने ठग बनकर पहले दिन कमाए इतने करोड़

नई दिल्ली: इस दिवाली रिलीज हुई बिग बजट फिल्म 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' को बॉलीवुड की अब तक की सबसे बड़ी फिल्म बताया जा रहा है. इसमें अमिताभ बच्चन, आमिर खान और कैटरीना कैफ जैसी दमदार कास्टिंग भी है. 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' के पहले दिन बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट आ चुकी हैं, लेकिन इसे लेकर कोई बेहद पुख्ता आंकड़े जारी नहीं किए गए हैं. लेकिन शुरुआती शोज और बुकिंग के अनुसार फिल्म के 50 करोड़ रु. कमाए जाने की उम्मीद जताई जा रही है. बॉक्स ऑफिस इंडिया डॉट कॉम के हिसाब से फिल्म की पहले दिन की कमाई लगभग 50 करोड़ रु. तक जा सकती है. अगर यह अनुमानित आंकड़ा सही बैठता है तो फिल्म एक बड़ा रिकॉर्ड बनाने में कामयाब हो सकती है.

यह बात भी जानने लायक है कि अगर फिल्म का पहले दिन का कलेक्शन 50 करोड़ रु. रहता है तो यह दिवाली पर रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म 'प्रेम रतन धन पायो' के 39.32 करोड़ रु. के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देगी. लेकिन दर्शकों को यह फिल्म रिझाने में थोड़ी कमजोर नजर आ रही है. इसके मीडिया रिव्यू और पब्लिक रिव्यू दोनों ही ठीक नहीं मिल रहे. 

ठग्स... ने लूटा दर्शकों का बटुआ, तब भी 4 रिकॉड्स हासिल करने में हुए कामयाब

जहां आमिर खान से उनके प्रशंसकों को परफेक्शन की उम्मीद होती है तो इस फिल्म में उनका महानायक के साथ वाला तड़का लोगों के मन में कुछ ज्यादा ही उम्मीद जगा रहा था. लेकिन 'ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान' के रिव्यू में फिल्म को कमजोर बताया गया है और कहानी भी काफी खराब कही जा रही है. सच कहा जाए तो आमिर खान भी इस बार दर्शकों का दिल जीतने में सफल नहीं हो सके. इस तरह फिल्म के लिए 300 करोड़ रु. के बजट के बाद भी बॉक्स ऑफिस पर सफलता का झंडा लहराना काफी मुश्किल नजर आ रहा है.


फिल्म झेल रही आलोचना, फोटो साभार: ट्विटर @taran_adarsh

तरण आर्दश ने दिए दो स्टार 
फिल्म समीक्षक ने इस फिल्म की कड़ी आलोचना करते हुए इसे सिर्फ 2 स्टार दिए हैं. तरण ने लिखा है, 'हर चमकती चीज सोना नहीं होती.' उन्होंने फिल्म को काफी डिस्अपाइंटिंग बताया है.

आगे है उम्मीद 
इस बात से भी नहीं मुकरा जा सकता कि इस बिग बजट फिल्म के आसपास लंबे समय तक कोई टक्कर देने वाली  फिल्म नहीं है. इसे चार दिन का वीकेंड तो मिला ही है साथ ही अगले महीने तक कोई बड़ी फिल्म भी नहीं आ रही है. ऐसे में धीरे-धीरे ही सही फिल्म की तगड़ी कमाई की उम्मीद की जा सकती है. बता दें कि इस बिग बजट फिल्म को विजय कृष्णा आचार्य ने डायरेक्ट किया है.