काला हिरण केस: सलमान खान की किस्‍मत का 5 अप्रैल को होगा फैसला
Advertisement
trendingNow1384459

काला हिरण केस: सलमान खान की किस्‍मत का 5 अप्रैल को होगा फैसला

काला हिरण शिकार मामले में बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान पर आगामी फैसला 5 अप्रैल को सुनाया जाएगा. इसम मामले में आज 28 मार्च को सीजेएम ग्रामीण देवकुमार खत्री की कोर्ट में सुनवाई हुई.

सलमान खान (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: काला हिरण शिकार मामले में बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान पर आगामी फैसला 5 अप्रैल को सुनाया जाएगा. इसम मामले में आज 28 मार्च को सीजेएम ग्रामीण देवकुमार खत्री की कोर्ट में सुनवाई हुई. 28 मार्च से 9 दिन बाद इस केस का फैसला हो जाएगा कि सलमान को सजा होगी या नहीं? बता दें कि काला हिरण शिकार मामले में एक्‍टर सलमान खान, सैफ अली खान, एक्‍ट्रेस नीलम, सोनाली और तब्बू आरोपी हैं. इस मामले की आखि‍री बहस में सीजेएम ग्रामीण देवकुमार खत्री ने आरोपियों पर अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है, जिसे आने वाली 5 अप्रैल को सुनाया जाएगा. 

  1. 15 अक्टूबर, 1998 को सलमान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी.
  2. सलमान खान 4 जनवरी को सीजेएम ग्रामीण कोर्ट में पेश हुए थे.
  3. सलमान अगर इस केस में दोषी पाए गए तो 6 साल की सजा हो सकती है. 
  4.  

इस फिल्म में होंगे सलमान खान के 5 अवतार, जवानी से बुढ़ापे तक का सफर करेंगे तय

इस केस में अगर सलमान खान दोषी साबित हुए तो उन्‍हें 6 साल की सजा हो सकती है. बता दें कि सलमान खान 4 जनवरी को सीजेएम ग्रामीण कोर्ट में पेश हुए थे. इस डेट पर सलमान खान जोधपुर में ही थे इसलिए वो व्यक्तिगत रूप से अदालत में उपस्थित हुए थे. पेशी के दौरान 35 मिनट तक अदालत में रहे सलमान खान के वकील  ने चश्मदीद गवाह पूनमचंद के गवाही की वीडियो सीडी अदालत में चलाई थी. गवाह के बयान को देख सलमान भावुक हो गए ओर उनकी आंखें नम हो गई. उनके अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत ने चश्मदीद गवाह पूनमचंद का वीडियो ग्राफी लैपटॉप पर मजिस्ट्रेट को दिखा कर अंतिम बहस की थी. 

क्‍या यह है दीपिका पादुकोण का सलमान खान को जवाब - 'डिप्रेशन कोई लग्‍जरी नहीं है'

क्‍या है पूरा मामला 
बता दें कि साल 1998 में जोधपुर में अपनी फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' की शूटिंग के दौरान सलमान खान पर काले हिरण का शिकार करने के आरोप लगे थे. इस केस में उनको गिरफ्तार भी किया गया था. सलमान के कमरे से पुलिस ने 22 सितंबर, 1998 को रिवॉल्वर और राइफल बरामद की थी. वन अधिकारी ललित बोड़ा ने इस मामले में लूणी पुलिस थाने में 15 अक्टूबर, 1998 को सलमान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी. एफआईआर के मुताबिक, सलमान खान ने 1-2 अक्टूबर, 1998 की दरमियानी रात कांकाणी गांव की सरहद पर दो काले हिरणों का शिकार किया था. इस केस को लगभग 20 साल हो गए हैं और अगर सलमान इस केस में दोषी पाए गए तो 6 साल की सजा हो सकती है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news