Anju Mahendru Birthday: 2 हजार 555 दिन तक रहा अंजू महेंद्रू-राजेश खन्ना का साथ, फिर भी नहीं की शादी, वजह हिलाकर रख देगी
Advertisement
trendingNow12053242

Anju Mahendru Birthday: 2 हजार 555 दिन तक रहा अंजू महेंद्रू-राजेश खन्ना का साथ, फिर भी नहीं की शादी, वजह हिलाकर रख देगी

Happy Birthday Anju Mahendru: बड़े पर्दे से लेकर छोटे पर्दे तक खूब काम कर चुकीं अंजू महेंद्रू किसी परिचय की मोहताज नहीं है. मगर आज भी लोग सर्च करते हैं कि आखिर क्यों उन्होंने राजेश खन्ना से शादी नहीं की. क्यों दोनों का ब्रेकअप हो गया. तो चलिए राजेश खन्ना और अंजू महेंद्रू के रिश्ते के बारे में बताते हैं.

 

अंजू महेंद्रू और राजेश खन्ना

अंजू महेंद्रू. जिनकी लवस्टोरी राजेश खन्ना के साथ पूरी तो नहीं हुई लेकिन आज भी दोनों का नाम साथ ही लिया जाता है. अगर गूगल पर आप अंजू महेंद्रू सर्च करेंगे तो आपको रिजल्ट में उनके साथ राजेश खन्ना से जुड़ी स्टोरी और तस्वीरें ही देखने को मिलेगी. 7 साल तक दोनों का तगड़ा रिलेशनशिप था. दोनों साथ में भी रहते थे मगर ये प्रेम कहानी कभी पूरी न हो सकी. आज भी लोगों के मन में रह-रहकर ये सवाल उठता है आखिर राजेश खन्ना और अंजू महेंद्रू एक क्यों नहीं हो सके या क्यों दोनों ने शादी नहीं की. तो चलिए अंजू महेंद्रू के जन्मदिन के मौके पर दोनों की लवस्टोरी से लेकर ब्रेकअप तक सब बताते हैं.

राजेश खन्ना का पहला प्यार ही अंजू महेंद्रू थीं. जिनपर काका जान छिड़का करते थे. मगर दोनों की लवस्टोरी का अंत ऐसा हुआ कि खूब किरकिरी हुई. कई इंटरव्यूज में तो एक्ट्रेस ने काका को लेकर कड़वी बातें भी बोलीं. उन्हें चिड़चिड़े और गुस्सैल भी बताया था. खैर चलिए शुरू से शुरू करते हैं. आखिर कैसे दोनों को प्यार हुआ और फिर दोनों के बीच कड़वाहट पैदा हो गई.

एक दूसरे पर मरने-मिटने को तैयार

fallback

जिस वक्त अंजू महेंद्रू से राजेश खन्ना मिले थे, वह इंडस्ट्री के पहले सुपरस्टार का दर्जा हासिल कर चुके थे. मगर एक्ट्रेस उस वक्त स्ट्रगल कर रही थीं. बात है साल 1966 की. दोनों की मुलाकात हुई. दोनों के बीच बातचीत बढ़ी और फिर दोस्ती प्यार में बदल गई. देखते ही देखते अंजू महेंद्रू भी राजेश खन्ना के लिए सीरियस हो गईं. एक्टर भी उनपर प्यार लुटाने से लेकर पैसे खर्च करने तक कोई कसर नहीं छोड़ते थे.

अंजू महेंद्रू और राजेश खन्ना का रिलेशनशिप
कहते हैं कि राजेश खन्ना ने तो अंजू महेंद्रू को बंगला भी गिफ्ट किया था. दोनों का साथ 1966 से 1972 तक रहा. बात शादी तक भी पहुंच गई थीं. काका ने अंजू महेंद्रू को प्रपोज किया था और एक्ट्रेस की मां भी चाहती थीं कि दोनों शादी कर लें लेकिन देरी अंजू की ओर से ही हो रही थी.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Priya (@bollywoodtriviapc)

 

राजेश खन्ना के प्रपोजल को ठुकरा दिया था
दोनों के रिश्ते में कड़वाहट आने लगी साल 1971 से. जब अंजू महेंद्रू का नाम वेस्टइंडीज क्रिकेटर गैरी सोबर्स के साथ जुड़ने लगा था. ये गॉसिप्स जब काका तक पहुंचे तो वह आगबबूला हो गए. उन्हें ये बातें बिल्कुल रास नहीं आई और उन्होंने अंजू महेंद्रू से साफ साफ पूछा था कि वह उनसे शादी करेंगी कि नहीं. तब एक्ट्रेस ने ही शादी के लिए मना कर दिया था. इस बात से खफा होकर राजेश खन्ना ने अंजू महेंद्रू से ब्रेकअप कर लिया था और अलग हो गए थे.

शादी न करने पर अंजू महेंद्रू का जवाब
वहीं शादी न करने के कारण पर अंजू महेंद्रू का कुछ और ही कहना है. उस वक्त कई इंटरव्यूज में अंजू महेंद्रू ने राजेश खन्ना से शादी न करने पर बड़े खुलासे किए थे. उन्होंने कहा था कि वह इस रिश्ते से खुश नहीं थीं.  उन्होंने तो एक्टर को गुस्सैल, चिड़चिड़ा और शक्की तक बताया था. एक्ट्रेस का कहना था कि राजेश खन्ना रुढ़िवादी सोच के थे. वह बिल्कुल भी सब्र नहीं रखते थे. एक फिल्म क्या फ्लॉप हुई वह आपा खो देते थे. वह नहीं चाहते थे कि अंजू महेंद्रू काम करें. 

Trending news