'संजू' में काम करने को तैयार नहीं थीं मनीषा कोईराला, जानिए क्या थी वजह
Advertisement

'संजू' में काम करने को तैयार नहीं थीं मनीषा कोईराला, जानिए क्या थी वजह

मनीषा ने बताया 'शुरू में मैंने इस रोल के लिए हां नहीं कहा लेकिन जब फिल्म के डायरेक्टर राजू हिरानी ने खुद मुझे मेरे रोल को समझाया तो मैं तैयार हो गई'.

बायोपिक फिल्म 'संजू' में नरगिस दत्त का किरदार मनीषा कोइराला निभा रहीं हैं

नई दिल्ली: दो एक्ट्रेसेस, दोनों को हुआ कैंसर. एक जिन्दगी की जंग हार गई, दूसरी जीत गई. जरा सोचिए जो जीत गई अगर उसे ही जंग के उन दिनों को फिर से जीने के लिए कह दिया जाए तो? मुश्किल होगा. यही मुश्किल आई मनीषा कोइराला के सामने. 29 जून को रिलीज हो रही संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' में मनीषा नरगिस दत्त का रोल प्ले कर रही हैं. एक इंटरव्यू में मनीषा कोइराला ने बताया है कि उनके लिए इस रोल को हां कहना बेहद मुश्किल था. बता दें कि संजय दत्त की मां नरगिस दत्त को भी कैंसर था.कुछ साल पहले ही मनीषा भी कैंसर से उबरी हैं. ऐसे में मनीषा को लगता था कि शायद वो इस रोल को नहीं प्ले कर पाएंगी.

मनीषा ने बताया 'शुरू में मैंने इस रोल के लिए हां नहीं कहा लेकिन जब फिल्म के डायरेक्टर राजू हिरानी ने खुद मुझे मेरे रोल को समझाया तो मैं तैयार हो गई'. मनीषा ने बताया कि दरअसल फिल्म संजू ज्यादातर संजय दत्त और उनके पिता सुनील दत्त के रिश्तों के ईर्द-गिर्द घूमती है. फिल्म शुरू ही वहां से होती है जब संजय दत्त की जिन्दगी में मुश्किलें आती हैं. ये वो समय था जब नरगिस दत्त की जिन्दगी के कम ही दिन बचे थे.मनीषा ने कहा, 'यह आसान नहीं था. उस दर्द, परेशानी और पीड़ा को दोबारा जीना आसान नहीं था. नरगिस जी का किरदार निभाने के लिए बहुत ज्यादा आत्मिक शक्ति की जरूरत होती है. मैंने उन्हें जीने की कोशिश की है. मात्र उनके जैसा दिखना और उनके जैसे बाल संवारना ही पर्याप्त नहीं है.' उन्होंने कहा, 'मुझे उनका स्वभाव, उनकी रूह को समझना था. मेरी कोशिश कितनी सफल हुई है, इसका पता जल्द लग जाएगा.'

हालांकि मनीषा का कहना है कि आगे अगर नरगिस दत्त की बायोपिक बनती है तो वो जरूर ये रोल करना चाहेंगी. बता दें कि कैंसर से जंग जीतने के बाद मनीषा कोईराला 'संजू' साथ अब 'प्रस्थानम' नाम की एक और फिल्म कर रही हैं. फिल्म संजू में संजय दत्त का किरदार रणबीर कपूर और सुनील दत्त का किरदार परेश रावल निभा रहे हैं. इस फिल्म के कई पोस्टर जारी किए गए हैं. जिसमें रणबीर कपूर संजय दत्त के कई अवतारों में दिखाई दे रहे हैं. संजय दत्त से हूबहू मिलती पर्सनैलिटी के कारण सभी पोस्टर को दर्शकों और आलोचकों ने खूब पसंद किया. राजकुमार हिरानी निर्देशित इस बायोपिक फिल्म में रणबीर कपूर, मनीषा कोइराला, परेश रावल के साथ अनुष्का शर्मा, दीया मिर्जा और सोनम कपूर भी नजर आएंगे.

Trending news