‘स्माइल पिंकी’ की डायरेक्टर की दूसरी फिल्म की पृष्ठभूमि में पश्चिम बंगाल
Advertisement

‘स्माइल पिंकी’ की डायरेक्टर की दूसरी फिल्म की पृष्ठभूमि में पश्चिम बंगाल

अमेरिकी निर्देशक मेगन मायलान अपनी दूसरी परियोजना ‘आफ्टर माय गार्डन ग्रोज’ के साथ सारी दुनिया के लघु फिल्म महात्सवों में जाना चाहती हैं। उन्होंने यह फिल्म ग्रामीण पश्चिम बंगाल की पृष्ठभूमि में बनाई है।

कोलकाता : अमेरिकी निर्देशक मेगन मायलान अपनी दूसरी परियोजना ‘आफ्टर माय गार्डन ग्रोज’ के साथ सारी दुनिया के लघु फिल्म महात्सवों में जाना चाहती हैं। उन्होंने यह फिल्म ग्रामीण पश्चिम बंगाल की पृष्ठभूमि में बनाई है।

‘स्माइल पिंकी’ के लिए ऑस्कर जीतने वाली मायलान ने बताया कि ‘आफ्टर माय गार्डन ग्रोज’ को प्रतिष्ठित सनडांस फिल्मोत्सव में प्रदर्शित किया था। इस फिल्म का निर्माण प्रिंसिपी प्रोडक्शंस ने किया है। हाल ही में आयोजित कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव में लघु फिल्म श्रेणी में इस फिल्म को एक पुरस्कार भी मिला है।

मायलान ने बताया कि एक पखवाड़े पहले नई दिल्ली में उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और उनकी पत्नी किरण राव के लिए इस फिल्म की विशेष स्क्रीनिंग की थी। मायलान ने उस मुलाकात के बारे में बताया कि आमिर ने इसके बारे में चर्चा की कि भारत में जवानी की दहलीज लांघ रही लड़कियां किन संकटों का सामना करती हैं और वे इसके बारे में किस तरह से अपनी मां से बात करती हैं। मायलान ने बताया कि उनकी यह वृत्तचित्र ग्रामीण बंगाल की कई सारी समस्याओं पर प्रकाश डालती है।

Trending news