Moscow Attack: ISIS-K आतंकियों के खिलाफ पुतिन की जंग से भारत को फायदा? क्या है पूरा 'खेला'
Advertisement

Moscow Attack: ISIS-K आतंकियों के खिलाफ पुतिन की जंग से भारत को फायदा? क्या है पूरा 'खेला'

Moscow Mass Shooting: मॉस्को में हमले ने दुनिया को दहला दिया है. व्लादिमीर पुतिन ने मॉस्को के गुनहगारों को सजा देने की कसम खाई है. इससे भारत पर क्या प्रभाव पड़ेगा.

Moscow Attack: ISIS-K आतंकियों के खिलाफ पुतिन की जंग से भारत को फायदा? क्या है पूरा 'खेला'

Mass Shooting In Russia: मॉस्को में हुए आतंकी हमले के बाद रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) शनिवार को पहली बार दुनिया के सामने आए. लेकिन इस बार उनका एक अलग ही रूप देखने को मिला. इस हमले से पुतिन बेहद गुस्से में थे और उनकी बातों से लग रहा था वो एक बड़े बदले की तैयारी में हैं. ऐसा लगता है कि पुतिन इस बार अपने दुश्मनों को सबक सिखाने के लिए पूरी तैयारी कर चुके हैं. मॉस्को हमले की जिम्मेदारी ISIS-K ने ली है जो भारत के लिए भी खतरा है. अगर ऐसे में पुतिन मॉस्को के गुनहगारों को सजा देंगे तो यह भारत के लिए अच्छी खबर हो सकती है. यानी बिना हल्दी-फिटकरी लगाए रंग चोखा मिलेगा. भारत के दुश्मन बिना हमारी कार्रवाई के ही साफ हो जाएंगे.

ISIS-K की शामत आना तय

रूस की मिसाइलों की रेंज से दुनिया वाकिफ है. रूस की मिसाइलों की रेंज में दुनिया का हर कोना है और इन मिसाइलों से भयानक से भयानक बम गिराए जा सकते हैं. यह रूस से सीधे अफगानिस्तान के उस इलाके तक भी पहुंच सकती हैं जहां मॉस्को के गुनहगार ISIS-K के आतंकियों का ठिकाना है. कहा जाता है कि पुतिन अपने दुश्मनों को कभी नहीं छोड़ते हैं. ऐसे में माना जा रहा है कि मॉस्को हमले के बाद अब ISIS-K की शामत आना तय है.

ये भी पढ़ें- मॉस्को से भी भयानक हमला भारत में हुआ था, 16 साल पहले वाला डरावना मंजर आया याद

आग का गोला बन बरसेगा का पुतिना का गुस्सा

मॉस्को पर हुए आतंकी हमले के बाद से पुतिन के गुस्से का पारा चढ़ा हुआ है. पुतिन ने कसम खा ली है कि वो अब हमले में शामिल किसी को भी नहीं छोड़ेंगे. पुतिन की इसी कसम से ISIS-K सबसे ज्यादा खौफ में है. पुतिन का गुस्सा जब आग का गोला बनकर ISIS-K पर गिरेगा तो उसका बुरा हाल होना तय है.

20 साल में सबसे बड़ा हमला

मॉस्को के कान्सर्ट हॉल में आतंकियों ने ऐसी मौत बरसाई, जिन्हें देखकर पूरी दुनिया दहल उठी. 20 साल के इस सबसे भीषण हमले ने रूस को भीतर से हिलाकर रख दिया. ISIS ने आखिर क्यों इतने बड़े आतंकी वारदात को अंजाम दिया. रूस से आखिर उसकी क्या दुश्मनी है और क्या यूक्रेन ने मॉस्को में कराया आतंकी हमला?

ये भी पढ़ें- खतरा दिखा तो परमाणु हमले में जरा भी देरी नहीं करेंगे..अचानक US पर क्यों भड़के पुतिन?

खून के बदले खून का इतिहास

इतिहास गवाह है कि रूस खून का बदला खून से ही लेता रहा है. जिस तरह से हमले के पीछे ISIS का हाथ बताया जा रहा है तो पुतिन की आर्मी घर में घुसकर उन्हें तबाह करके ही दम लेगी और अगर इसमें यूक्रेन का कनेक्शन निकला तो इसकी तैयारी तो पुतिन ने पहले से ही कर ली है. रूस में सैकड़ों बेगुनाह लोगों की जान चली गई. ऐसे में कई सवाल हैं. लेकिन ये तो साफ है कि मॉस्को में बड़े आतंकी हमले के बाद पुतिन चुप बैठने वाले नहीं. देखना होगा कि पुतिन का अगला कदम क्या होता है. लेकिन इतना जरूर है कि होगा कुछ बड़ा ही.

खतरनाक हथियारों से रूस करेगा वार!

हाल ही चुनाव जीत फिर से रूस के राष्ट्रपति बने व्लादिमीर पुतिन की उम्मीदों और सोच पर मॉस्को का हमला चोट है. अब पलटवार के लिए पुतिन की सेना नए सिरे से प्लान तैयार कर रही है ताकि ISIS-K को मिट्टी में मिलाया जा सके. यूक्रेन से युद्ध के बीच रूस लगातार अपने घातक हथियारों का जखीरा तैयार कर रहा है. और अब वो इस हमले के बाद इन हथियारों का इस्तेमाल करेगा.

ये भी पढ़ें- नया नहीं ISIS से पुराना है हिसाब, मुस्लिम देशों के दोस्त रूस पर चरमपंथियों ने क्यों किया हमला

इन्हीं हथियारों में से एक है रूस की किंझल हाइपरसोनिक मिसाइल. ये मिसाइल बेहद खतरनाक हैं. रूस के मिग 31 लड़ाकू विमान इस हाइपरसोनिक मिसाइल से तबाही मचा सकते हैं. इनके अलावा रूस के पास T-14 अर्माटा टैंक है जो बेहद खतरनाक है. इसको रिमोट कंट्रोल से चलाया जाता है. ये टैंक बिना क्रू मेंबर्स के अपने लक्ष्य पर सटीक निशाना लगा सकता है. ये एक मिनट में 10 से 12 राउंड फायरिंग कर सकता है.

और रूस ने इस टैंक के मुंह को एक बार खोला तो तोप से गोले नहीं तबाही और कहर ही निकलेगा जो दुश्मनों पर बहुत भारी पड़ेगा. और अगर कहीं पुतिन ने इस्कंदर मिसाइल की इस्तेमाल किया तो मानो एक जीता जागता शहर श्मशान में तब्दील हो जाएगा.

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने चेतावनी दी है कि अगर किसी भी देश ने दखल देने की और हमारे देश के लिए खतरा पैदा करने की कोशिश की, तो रूस की इस पर तुरंत प्रतिक्रिया होगी. ऐसे परिणाम देखने को मिल सकते हैं जो इतिहास में पहले कभी अनुभव नहीं किया गया होगा.

Trending news