लौट आएगी Smartphone के स्पीकर की खोई हुई पावर, म्यूजिक बजाते ही धमधमा उठेगा कमरा
Advertisement
trendingNow11797047

लौट आएगी Smartphone के स्पीकर की खोई हुई पावर, म्यूजिक बजाते ही धमधमा उठेगा कमरा

Phone Speaker: इन क्लीनिंग ट्रिक्स को आजमाकर आप बड़ी ही आसानी से स्मार्टफोन स्पीकर की पावर को बढ़ा सकते हैं, इतना ही नहीं इन स्पीकर्स से क्लियर ऑडियो सुनने का मजा ले सकते हैं. 

 


 

लौट आएगी Smartphone के स्पीकर की खोई हुई पावर, म्यूजिक बजाते ही धमधमा उठेगा कमरा

Smartphone Speaker Boosting: जैसे-जैसे आपका स्मार्टफोन पुराना होता जाता है उसके स्पीकर की आवाज में भी कमी आती जाती है. दरअसल होता यह है कि सफाई की कमी के चलते स्पीकर के अंदर गंदगी जमा होने लगती है और इस गंदगी की वजह से ही स्पीकर की आवाज खराब होने लगती है और आखिर में आवाज इतनी खराब हो जाती है कि इसे सुनने के लिए भी आपको मशक्कत करनी पड़ती है या फिर आपको सिर्फ ईयर फोन का ही इस्तेमाल करना पड़ता है. ऐसी स्थिति में बहुत सारे लोग अपना स्मार्टफोन स्पीकर बदलवा देते हैं लेकिन इसमें काफी खर्च होता है और अगर फिर आप सफाई नहीं करेंगे तो यही स्थिति वापस आ जाएगी. ऐसा कुछ आपके साथ ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे क्लीनिंग टिप्स देने जा रहे हैं जिनकी बदौलत आप अपने स्मार्टफोन स्पीकर की खोई हुई जान वापस लौट सकते हैं.

थिनर का करें इस्तेमाल

स्मार्टफोन स्पीकर को साफ करने के लिए आप घर पर रखे हुए थिनर का इस्तेमाल कर सकते हैं जो न सिर्फ तेजी से गंदगी को बाहर निकाल देता है बल्कि यह स्मार्टफोन के स्पीकर में वाटर एंड डैमेज भी नहीं करता है जिसकी बदौलत आपके स्मार्टफोन के स्पीकर बेहतरीन तरीके से काम करने लगते हैं.

टूथपिक की ले सकते हैं मदद

हर घर में टूथपिक इस्तेमाल होते ही हैं और आप इनका इस्तेमाल करके स्मार्टफोन के स्पीकर्स को भी सावधानी से साफ कर सकते हैं. टूथपिक आगे की तरफ से नुकीले होते हैं ऐसे में अगर गंदगी बाहर की तरफ दिखाई दे रही है और आप स्पीकर को साफ करना चाहते हैं तो इनका इस्तेमाल कर सकते हैं.

मिनी वेक्यूम क्लीनर का कर सकते हैं इस्तेमाल

आजकल मार्केट में पोर्टेबल वेक्यूम क्लीनर आ चुके हैं जो गंदगी साफ करने के काम आते हैं और आप इन से अपने डिवाइसेज को अच्छी तरह से क्लीन कर सकते हैं. अगर आप स्मार्टफोन चला रहे हैं और आपको इसके स्पीकर में जमीनी गंदगी निकालनी है तो आप इनका इस्तेमाल कुछ समय के लिए कर सकते हैं.

सक्शन पंप

मार्केट में कुछ सक्शन पंप भी अवेलेबल है जो आसानी से खरीदे जा सकते हैं और इनका इस्तेमाल करके आप स्पीकर में जमा हुई गंदगी को बाहर निकाल सकते हैं और इसे बेहतरीन तरह से काम करवा सकते हैं. सक्शन पंप मार्केट में काफी किफायती कीमत में उपलब्ध हैं ऐसे में आपको इन्हें खरीदने के लिए अपनी जेब ढीली नहीं करनी पड़ेगी. 

Trending news