अजगर से कराएं बॉडी मसाज तो टेंशन हो जाएगा छू-मंतर

अब तक मसाज पार्लर में आमतौर पर इंसान ही मसाज करते थे, लेकिन अब सांप भी मसाज करने लगे हैं। जी हां! हम बात कर रहे हैं, ऐसे मसाज पार्लर की, जहां पर सांपों के जरिए बॉडी मसाज की जाती है और लोग इस तरह के मसाज शौक से करवाते भी हैं। 

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो ज़ी मीडिया ब्‍यूरो | Updated: Oct 23, 2015, 05:12 PM IST
अजगर से कराएं बॉडी मसाज तो टेंशन हो जाएगा छू-मंतर

नई दिल्ली : अब तक मसाज पार्लर में आमतौर पर इंसान ही मसाज करते थे, लेकिन अब सांप भी मसाज करने लगे हैं। जी हां! हम बात कर रहे हैं, ऐसे मसाज पार्लर की, जहां पर सांपों के जरिए बॉडी मसाज की जाती है और लोग इस तरह के मसाज शौक से करवाते भी हैं। 

इस तरह के मसाज इंडोनेशि‍या में होते हैं। इसे सांप-अजगरों वाला मसाज भी कहते हैं। इस तरह के मसाज में आपके शरीर पर कई छोटे बड़े सांप व अजगरों को छोड़ दिया जाता है और वे आपके शरीर पर रेंगते रहते हैं। 

इसमें डरने जैसी कोई बात नहीं है, क्योंकि ये सांप विषैले बिल्कुल भी नहीं होते और इनसे आपको कोई नुकसान भी नहीं होता। हां, इनके रेंगने से आपके शरीर की मसाज जरूर हो जाती है जो आपके मन मस्तिष्क के तनाव को कम करने का काम करती है।

हालांकि मसाज का यह नया फार्मूला बहुत ज्यादा पुराना नहीं है, लेकिन पिछले कुछ सालों में तनाव से मुक्ति दिलाने वाला मसाज का यह तरीका काफी लोकप्रिय हुआ है। लोग इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं, और उनका कहना है कि यह तरीका तनाव से वाकई मुक्ति दिलाता है। लेकिन तनाव मुक्ति के लिए इस तरीके को अपनाने के लिए आपके पास मजबूत दिल होना जरूरी है।