Lockdown से बंधी देश को उम्मीद, 18 राज्यों में घटा कोरोना संक्रमण का डबलिंग रेट
Advertisement

Lockdown से बंधी देश को उम्मीद, 18 राज्यों में घटा कोरोना संक्रमण का डबलिंग रेट

 देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 17265 हो गई है. पिछले 24 घंटे में 1553 नए केस सामने आए हैं. 

पिछले 24 घंटे में 36 लोगों की मौत इस महामारी से हुई है..

नई दिल्ली: लॉकडाउन (Lockdown) से देश को उम्मीद बंधी है. 18 राज्यों में कोरोना संक्रमण का डबलिंग रेट घट गया है. 3.4 की बजाए अब 7.5 दिन में दोगुना हो रहा है. इतना ही नहीं, 23 राज्यों के 60 ज़िलों में 2 हफ्ते से नया केस नहीं है. देश में कोरोना वायरस (coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 17265 हो गई है. पिछले 24 घंटे में 1553 नए केस सामने आए हैं. पिछले 24 घंटे में 36 लोगों की मौत इस महामारी से हुई है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने यह जानकारी दी. 

अग्रवाल ने बताया, "4 राज्यों के लिए केंद्र की तरफ से 6 टीमों का गठन किया गया है जो ऑन द स्पॉट जाकर निरीक्षण कर रही हैं. सरकारी दफ्तरों में कामकाज को लेकर कुछ दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं, उनका पालन होना जरूरी है. गोवा में अब कोई एक्टिव केस नहीं हैं. माहे (पुदुचेरी), कोडागु (कर्नाटक) और पौड़ी गढ़वाल (उत्तराखंड) ने पिछले 28 दिनों के दौरान कोई भी ताजा मामला दर्ज नहीं किया है."

गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया, "लॉकडाउन का उल्लंघन करने सख्ती से कार्रवाई हो रही है. केंद्र सरकार की तरफ से साफ किया गया है कि लॉकडाउन को लेकर जारी दिशा-निर्देशों को राज्य सरकारें डाइल्यूट नहीं कर सकती हैं यानी उन निर्देशों को कमजोर नहीं कर सकती हैं." 

ये भी देखें: 

सलिला ने कहा कि कल सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को इसको लेकर एक पत्र भी लिखा गया है. केरल सरकार के दिशानिर्देश को लेकर भी गृह मंत्रालय ने चिंता व्यक्त की है और कहा है कि इससे लोगों के स्वास्थ्य को गंभीर संकट पैदा हो जाएगा. केरल समेत सभी राज्यों से अनुरोध किया गया है कि लॉकडाउन का गंभीरतापूर्वक पालन कराया जाए. 

Trending news