Sonu Sood: 1 पैर वाली बच्ची के बाद बदली 4 हाथ 4 पैर वाली चहुंमुखी की किस्मत, सोनू सूद ने की मदद
Advertisement
trendingNow11214586

Sonu Sood: 1 पैर वाली बच्ची के बाद बदली 4 हाथ 4 पैर वाली चहुंमुखी की किस्मत, सोनू सूद ने की मदद

Sonu Sood News: सोनू सूद की एक और स्टोरी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. सोनू सूद ने इस बार किसकी और कैसे मदद की आइए बताते हैं.

Photo: Instagram sonu_sood

Sonu Sood human story: दूसरों की मदद करने में बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) का कोई मुकाबला नहीं है. कोरोना महामारी की शुरुआत से लेकर आज तक सोनू सूद ने हजारों लोगों की मदद कर चुके हैं. सोनू सूद की इस मददगार छवि और मानवीय गुण के चलते उनके फैंस और मदद पाने वाली गरीब परिवार दोनों उन्हें मसीहा कह कर बुलाने लगे है. ताजा मामले में सोनू सूद ने एक चार पैर और चार हाथ की बच्ची का ऑपरेशन कराया तो उस मासूम चहुमुखी की जिंदगी भी बदल गई है.

चार हाथ चार पैर वाली चहुमुखी अब हंसकर जिएगी

सोनू सूद मदद करते समय जरूरतमंद की जाति, धर्म या जन्म स्थान नहीं देखते हैं. दूसरो की मदद करने का जज्बा उनमें इस कदर कूट कूट कर भरा है कि जिसने जब कभी भी सोनू को मदद के लिए पुकारा तो उन्होंने जवाब देने या मदद के लिए हाथ बढ़ाने में देरी नहीं लगाई. यहां बात बिहार के नवादा जिले की सौर पंचायत निवासी चहुंमुखी कुमारी की जिसके जन्‍म से ही 4 हाथ और 4 पैर थे. सोशल मीडिया के जरिए बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद को इसकी सूचना मिली तो उन्‍होंने चहुंमुखी का इलाज कराने का फैसला किया. अब ये सोनू सूद के प्रयासों का ही नतीजा है कि ढाई साल की मासूम की सफल सर्जरी हो सकी.

ये भी पढ़ें- Nupur Sharma Controversy: आज कानपुर से कश्मीर तक अलर्ट, जानिए आखिर क्या है इसकी वजह

'टेंशन मत लीजिए इलाज शुरू करवा दिया है बस दुआ करिएगा'

ढाई साल की चहुंमुखी कुमारी चहुमुखी फिलहाल एकदम ठीक है उसकी हालत भी बेहतर हो रही है लेकिन फिर भी उसे कुछ दिनों के लिए और अस्पताल में रहना होगा. इसके बाद वह एक सामान्‍य बच्‍ची की तरह अस्पताल से बाहर आएगी और आम बच्‍ची की तरह रह सकेगी. सोनू सूद ने चहुंमुखी की सर्जरी पर आने वाला पूरा खर्च खुद वहन किया है. इससे पहले 28 मई को सोनू सूद ने कहा था, 'टेंशन मत लीजिए मैनें उस बच्ची का इलाज शुरू करा दिया है. बस दुआ करिएगा.'

ये भी पढ़ें- Weather Update: देश के इन हिस्सों में अगले 3 दिन तक झमाझम बारिश, IMD ने जताया अनुमान

सूरत में हुई सर्जरी

सौर पंचायत की मुखिया गुड़िया के पति दिलीप चहुंमुखी और उसके परिवार को लेकर मुंबई गए थे. वहां सोनू सूद ने चहुंमुखी से मुलाकात कर उसे सूरत भेजा था. सूरत में एक्सपर्ट डॉक्टरों की एक टीम ने उसका चेकअप किया फिर 7 घंटे तक चली सर्जरी के बाद चहुंमुखी की जिंदगी बदल गई. वहीं उसके मां-बाप के चेहरे की रंगत लौट आई है.

ये भी पढ़ें-  Meerut:​ मेजर ने काटी पत्नी की उंगली, महिला के पिता ने राष्‍ट्रपति को लिखा पत्र

Trending news