जम्मू-कश्मीरः कुपवाड़ा में भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 4 आतंकी ढेर किए
Advertisement
trendingNow1382003

जम्मू-कश्मीरः कुपवाड़ा में भारतीय सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, 4 आतंकी ढेर किए

आरामपोरा इलाके में सैन्य गश्ती दल पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की . इस पर सुरक्षा बलों ने अभियान चलाया जिसके बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई

फाइल फोटो

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों ने मुठभेड़ में चार आतंकवादियों को मार गिराया है. रक्षा प्रवक्ता ने इसकी जानकारी दी है . रक्षा प्रवक्ता ने यहां बताया, ‘‘प्रदेश के कुपवाड़ा जिले के आरामपोरा इलाके में एक अभियान में चार आतंकवादी मारे गए हैं . यह अभियान अब भी जारी है .’’ सेना के एक अधिकारी ने बताया कि आरामपोरा इलाके में सैन्य गश्ती दल पर आतंकवादियों ने गोलीबारी की . इस पर सुरक्षा बलों ने अभियान चलाया जिसके बाद यह मुठभेड़ शुरू हुई . उन्होंने बताया कि सेना ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आतंकवादियों को पकड़ने के लिए अभियान चलाया .

अधिकारी ने बताया, ‘‘लगभग साढे तीन बजे सुरक्षा बलों की आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ शुरू हुई थी.’’ 

 

आपको बता दें कि जम्मू कश्मीर में पाकिस्तानी लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर अपने आतंकियों को भारत में भेज रहा है.18 मार्च को भी पाकिस्‍तान ने सीमा पर सीजफायर उल्‍लंघन किया था. रविवार को पुंछ जिले के बालाकोट सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की ओर से लगातार गोलाबारी की गई. जम्‍मू-कश्‍मीर के डीजीपी एसपी वैद्य के अनुसार पाक की गोलीबारी में पांच स्‍थानीय लोगों की मौत हुई. बताया जा रहा है मरने वाले सभी लोग ए‍क ही परिवार के थे. 

यह भी पढ़ेंः LoC पर पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम, सेना ने BAT दस्ते को खदेड़ा

38 वर्ष बाद कुपवाड़ा मंदिर में मां भद्रकाली की प्राचीन मूर्ति स्थापित की गई
जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में एक प्रसिद्ध मंदिर में 38 वर्ष बाद माता भद्रकाली की प्राचीन मूर्ति पुनर्स्थापित की गई.मंदिर पैनल के एक सदस्य भूषण लाल पंडित ने बताया कि हंदवाड़ा के भद्रकाली गांव में स्थित प्राचीन मंदिर में कल एक समारोह में मां भद्रकाली की वास्तविक प्रतिमा को स्थापित किया गया.वर्ष1981 में यह मूर्ति चोरी हो गई थी और बाद में इसे बरामद किया गया था.पंडित ने बताया कि यह प्रतिमा वर्ष1981 में संदिग्ध परिस्थितियों में चोरी हो गई थी और बाद में इसे वर्ष 1983 में बरामद किया गया था.उन्होंने बताया कि हंदवाड़ा से पंडितों के पलायन के दौरान मूर्ति पंडित जगन्नाथ के घर पर रह गई थी. मूर्ति को पंडितजी के हंदवाड़ा स्थित घर से बरामद किया गया था और वर्ष1999 में इसे जम्मू लाया गया.

Trending news