बजरंग बाण के 8 अचूक निशाने
Advertisement
trendingNow1270137

बजरंग बाण के 8 अचूक निशाने

पवनपुत्र और श्रीराम के परम सेवक हनुमान जी से अगर कोई वरदान पाना हो तो आपको इसके लिए सबसे पहले श्रीराम का नाम लेना होगा। अगर इतने से भी काम न बने तो आप हनुमान जी को श्रीराम के नाम की सौगंध दे दीजिये। बस फिर देखिये कि कैसे नहीं बनते आपके बिगड़े काम। हम पहले भी आपको बजरंग बाण के बारे में विस्तार से जानकारी दे चुके हैं। आज चर्चा जीवन की 8 ऐसी समस्याओं की जिनका समाधान सिर्फ और सिर्फ बजरंगबाण के पास ही है। बस इसके लिए आपको अलग अलग तरीके से बजरंगबाण का पाठ करना होगा।      

फाइल फोटो

दिल्ली: पवनपुत्र और श्रीराम के परम सेवक हनुमान जी से अगर कोई वरदान पाना हो तो आपको इसके लिए सबसे पहले श्रीराम का नाम लेना होगा। अगर इतने से भी काम न बने तो आप हनुमान जी को श्रीराम के नाम की सौगंध दे दीजिये। बस फिर देखिये कि कैसे नहीं बनते आपके बिगड़े काम। हम पहले भी आपको बजरंग बाण के बारे में विस्तार से जानकारी दे चुके हैं। आज चर्चा जीवन की 8 ऐसी समस्याओं की जिनका समाधान सिर्फ और सिर्फ बजरंगबाण के पास ही है। बस इसके लिए आपको अलग अलग तरीके से बजरंगबाण का पाठ करना होगा।      

-बजरंगबाण से विवाह बाधा खत्म
कदली वन, या कदली वृक्ष के नीचे बजरंग बाण का पाठ करने से विवाह की बाधा खत्म हो जाती है। यहां तक कि तलाक जैसे कुयोग भी टलते हैं बजरंग बाण के पाठ से।
-बजरंग बाण से ग्रहदोष समाप्त
अगर किसी प्रकार के ग्रहदोष से पीड़ित हों, तो प्रात:काल बजरंग बाण का पाठ, आटे के दीप में लाल बत्ती जलाकर करें।   ऐसा करने  से बड़े से बड़ा ग्रह दोष पल भर में टल जायेगा।
-साढ़ेसाती-राहु से नुकसान की भरपाई
अगर शनि,राहु,केतु जैसे क्रूर ग्रहों की दशा,महादशा चल रही हो तो उड़द दाल के 21 या 51 बड़े एक धागे में माला बनाकर चढ़ायें। सारे बड़े प्रसाद के रुप में बांट दें। आपको तिल के तेल  का दीपक जलाकर सिर्फ 3 बार बजरंगबाण का  पाठ करना होगा।
-बजरंगबाण से कारागार से मुक्ति
अगर किसी कारणवश जेल जाने के योग बन रहे हों, या फिर कोई संबंधी जेल में बंद हो तो उसे मुक्त कराने के लिए       हनुमान जी की पूंछ पर सिंदूर से 11 टीका लगाकर 11 बार बजरंग बाण पढ़ने से कारागार योग से मुक्ति मिल जाती है। अगर आप हनुमान जी को 11 गुलाब चढ़ाते हैं या फिर चमेली के तेल में 11 लाल बत्ती के दीपक जलाते हैं तो बड़े से बड़े कोर्ट केस में भी आपको जीत मिल जायेगी।
-सर्जरी और गंभीर बीमारी टाले बजरंग बाण
 कई बार पेट की गंभीर बीमारी जैसे लीवर में खराबी, पेट में अल्सर या कैंसर जैसे रोग हो जाते हैं, ऐसे रोग अशुभ मंगल  की वजह से होते हैं। अगर इस तरह के रोग से मुक्ति पानी हो तो हनुमान जी को 21 पान के पत्ते की माला चढ़ाते हुए 5  बार बजरंग बाण पढ़ना चाहिये। ध्यान रहे कि बजरंगबाण का पाठ राहुकाल में ही करें। पाठ के समय घी का दीप ज़रुर  जलायें।
-छूटी नौकरी दोबारा दिलाए बजरंग बाण 
 अगर नौकरी छूटने का डर हो या छूटी हुई नौकरी दोबारा पानी हो तो बजरंगबाण का पाठ रात में   नक्षत्र दर्शन करने के  बाद करें। इसके लिए आपको मंगलवार का व्रत भी रखना होगा। अगर आप    हनुमान जी को नारियल चढ़ाने के बाद,  उसे लाल कपड़े में लपेट कर घर के आग्नेय कोण रखते हैं  तो मालिक स्वयं आपको नौकरी देने आ सकता है।
-वास्तुदोष दूर करे बजरंगबाण
 कई बार घर में वास्तुदोष के चलते कई समस्या हो जाती है। तो घर में वास्तुदोष दूर करने के लिए 3 बार बजरंगबाण का  पाठ करना चाहिए। हनुमान जी को लाल झंडा चढ़ाने के बाद उसे घर के दक्षिण दिशा में लगाने से भी वास्तुदोष से मुक्ति  मिलती है। घर में सकारात्मक ऊर्जा के लिए   पंचमुखी हनुमान की प्रतिमा घर के मुख्य द्वार पर लगायें।
-बजरंग बाण से दवा असर करे
 कई बार गंभीर बीमारी में दवा फायदा नहीं करती। दवा फायदा करे इसके लिए 2 बार बजरंग बाण   का पाठ करना  चाहिए। साथ ही साथ संजीवनी पर्वत की रंगोली बनाकर उस पर तुलती के 11 दल   चढ़ाने से दवा धीरे धीरे असर करने  लगती है। 

 

Trending news