एंटनी की कांग्रेस को सलाह- मोदी को हराने के लिए हिंदू वोट की जरूरत, बदलें रणनीति; बीजेपी नेता ने किया करारा पलटवार
Advertisement
trendingNow11505857

एंटनी की कांग्रेस को सलाह- मोदी को हराने के लिए हिंदू वोट की जरूरत, बदलें रणनीति; बीजेपी नेता ने किया करारा पलटवार

BJP vs Congress: एंटनी ने कहा कि भारत में बहुसंख्यक लोग हिंदू हैं और इस बहुसंख्यक समुदाय को नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ाई में शामिल किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि सभी को सतर्क रहना चाहिए और 'फासीवाद के खिलाफ लड़ाई' में बहुसंख्यक समुदाय को साथ लेना चाहिए.

एंटनी की कांग्रेस को सलाह- मोदी को हराने के लिए हिंदू वोट की जरूरत, बदलें रणनीति; बीजेपी नेता ने किया करारा पलटवार

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी ने हिंदू वोट बैंक के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि कांग्रेस को 2024 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से उतारने के लिए बहुसंख्यक समुदाय को साथ लेना चाहिए, सिर्फ अल्पसंख्यकों के बल पर ये लड़ाई नहीं जीती जा सकती. कांग्रेस कार्यसमिति के सदस्य एके एंटनी पार्टी के स्थापना दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम में बोल रहे थे. उन्होंने कांग्रेस को हिंदुओं के प्रति ज्यादा संवेदनशील होने के लिए कहा. 

उन्होंने अपने संबोधन में कहा, 'भारत में बहुसंख्यक लोग हिंदू हैं और इस बहुसंख्यक समुदाय को नरेंद्र मोदी के खिलाफ लड़ाई में शामिल किया जाना चाहिए.' उन्होंने कहा कि सभी को सतर्क रहना चाहिए और 'फासीवाद के खिलाफ लड़ाई' में बहुसंख्यक समुदाय को साथ लेना चाहिए.

हिंदुओं को नरम हिंदुत्व के रूप में दिखाने से नुकसान
एंटनी ने कहा कि जैसे अल्पसंख्यकों को अपने धर्म और आस्था को मानने की स्वतंत्रता है, उसी तरह हिंदू समुदाय के लोगों को भी मंदिर जाने, तिलक लगाने का अधिकार है. जब जब वो ऐसा हिंदू समुदाय के लोग ऐसा करते हैं तो उन्हें एक नरम हिंदुत्व को मानने वाले लोगों के रूप में दिखाया जाता है, जो कि सही रणनीति नहीं है, इससे नरेंद्र मोदी और उनकी पार्टी को फायदा होगा और वो एक बार फिर सत्ता में लौट जाएंगे.

बीजेपी का पलटवार
एंटनी के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी की तरफ से पलटवार करते हुए शहजाद पूनावाला ने कहा कि कांग्रेस की नीति ‘हिंदू को दो गाली, ताकि मिले वोट बैंक की ताली’ की रही है. उन्होंने कहा, 'कांग्रेस ने कई बार भगवान राम के अस्तित्व पर सवाल उठाया है, राम मंदिर का भी विरोध किया. कांग्रेस ने गीता की तुलना जिहाद से की है और हिदुत्व की तुलना आतंकी संगठन ISIS और बोको हरम से की है.' उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस पहले वोट बैंक के लिए हिंदुत्व को आतंकवाद से जोड़ा, अब उसी पार्टी के दिग्गज नेता ने उसकी इन बातों को खारिज कर दिया है.

वहीं, बीजेपी नेता अमित मालविय ने भी एंटनी के बयान पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए भारत के लोग भारतीय नहीं हैं, बल्कि वो भारतीयों को बहुसंख्यक-अल्पसंख्यक, हिंदू-मुस्लिम में बांट चुके हैं. अब पूर्व रक्षा मंत्री एके एंटनी कह रहे हैं कि कांग्रेस को मोदी सरकार को गिराने के लिए हिंदुओं के समर्थन की जरूरत है, अल्पसंख्यकों का समर्थन ही पर्याप्त नहीं है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news