दोषी साबित होने के बाद राम रहीम को भगाने का था प्लान, ASI ने किया खुलासा
Advertisement

दोषी साबित होने के बाद राम रहीम को भगाने का था प्लान, ASI ने किया खुलासा

राम रहीम को भगाने की फिराक में थे कुछ पुलिसवालो और Z+ सिक्योरिटी के जवान (फोटोः सोशल मीडिया)

नई दिल्लीः रेप के मामले में दोषी करार दिए गए डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम का समर्थन करने वाले हरियाण पुलिस में भी मौजूद थे. मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक पुलिस में मौजूद राम रहीम के समर्थकों को इस बात का पता था तथाकथित बाबा दोषी साबित हो सकता है. खबरों के मुताबिक, सात लोगों ने राम रहीम के दोषी साबित होने के बाद उसको वहां से भगाने की कोशिश की थी. इसके लिए बाकी पुलिसवालों और सिक्योरिटी गार्ड से उन लोगों की झड़प भी हो गई थी. जिसके चलते वे अपने प्लान में फेल हो गए. फेल होने के बाद कथित रूप से उन लोगों ने ही किसी को फोन किया और फिर हिंसा शुरू हुई. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, फोन कॉल की वजह से ही हिंसा ज्यादा भड़की.

  1. गुरमीत राम रहीम को भगाने की थी साजिश 
  2. पुलिस-जेड प्लस सिक्योरिटी के जवान थे शामिल
  3. आरोपी जवानों के खिलाफ पंचकूला में केस दर्ज

पुलिस के मुताबिक, बाबा को भगाने की कोशिश में कुल सात लोग लगे थे. इसमें पांच हरियाणा पुलिस के थे. ये लोग बाबा की जेड प्लस सिक्योरिटी का हिस्सा थे. बाकी दो लोग प्राइवेट सिक्योरिटी गार्ड थे. पुलिसवालों की पहचान हेड कॉन्सटेबल अजय, कॉन्सटेबल राम सिंह, हेड कॉन्सटेबल विजय सिंह, सब इंस्पेक्टर बलवान सिंह और कॉन्सटेबल किशन कुमार के रूप में हुई है. प्राइवेट सिक्योरिटी में लगे लोगों का नाम प्रीतम सिंह और सुखबीर बताया गया है. इन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

यह भी पढ़ेंः कुरुक्षेत्र : डेरा के नौ केंद्र सील, हजारों लाठियां, धारदार हथियार बरामद

इन पुलिसवालों के खिलाफ आईपीसी के तहत हत्या की कोशिश और आर्म्स एक्ट के तहत पंचकुला के सेक्टर 5 पुलिस स्टेशन में  केस दर्ज किया गया है. ये मामला एएसआई रमेश कुमार की शिकायत पर दर्ज हुई है. आपको बता दें कि रमेश कुमार उस टीम के इंचार्ज थे जिसे गुरमीत राम रहीम को कस्टडी में लेने के लिए भेजा गया था.

फोन कॉल पर क्या कहा गया: डेरा समर्थकों को पंचकुला में एकत्रित होने के लिए फोन किया गया था. इसके अलावा समर्थकों को यह भी बताया जा रहा था कि कहां पर क्या करना है. उन लोगों को कोर्ट परिसर की तरफ ना आने के लिए भी कहा गया था क्योंकि वहां फोर्स ज्यादा थी और समर्थक पकड़े जा सकते थे. एक मैसेज में कहा गया संगत आएगी, संगत बढ़ती चली जाएगी, फिर चलेंगे.

यह भी पढ़ेंः डेरा हिंसा : मरने वालों की संख्‍या बढ़कर 36 हुई, पंचकूला डीसीपी निलंबित

गौरतलब है कि शुक्रवार को राम रहीम को साध्वी बलात्कार के मामले में सीबीआई कोर्ट ने दोषी करार दिया था. राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद पंचकुला समेत हरियाणा और पंजाब में हिंसा भड़क गई थी. पंचकुला हिंसा में 30 और सिरसा में 6 लोगों की मौत हुई थी जबकि 250 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. इस मामले में सोमवार को राम रहीम को सजा सुनाई जाएगी. राम रहीम रोहतक की जेल बंद में हैं. सजा सुनाने के लिए उन्हें जेल से बाहर नहीं लेकर जाया जाएगा बल्कि जज ही जेल जाकर राम रहीम को सजा सुनाएंगे.

552 उपद्रवी गिरफ्तार

यही नहीं डीजीपी ने जानकारी दी कि पुलिस ने एक्शन लेते हुए 552 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया है. आपको बता दें कि गुरमीत राम रहीम को दोषी ठहराए जाने के तुरंत बाद ही उनके समर्थक उग्र हो गए और हरियाणा-पंजाब समेत 5 राज्यों में उन्होंने बवाल काटा. हिंसा का सबसे ज्यादा असर पंचकूला में देखने को मिला है, यहां 31 लोगों की मौत हो गई है. डीजीपी ने बताया कि हिंसा के मामलों में 34 केस दर्ज किए गए हैं. 

Trending news