उद्घाटन करने पहुंचे गृह मंत्री Amit Shah, पुलिस ने लोगों से कहा- खिड़कियां, दरवाजे बंद रखें
Advertisement
trendingNow1940021

उद्घाटन करने पहुंचे गृह मंत्री Amit Shah, पुलिस ने लोगों से कहा- खिड़कियां, दरवाजे बंद रखें

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के दो दिवसीय गुजरात दौरे के दौरान पुलिस की अपील चर्चा में है. पुलिस ने लोगों से दरवाजे और खिड़कियां बंद रखने को कहा.

 

फाइल फोटो.

गांधीनगर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) का अहमदाबाद दौरा पुलिस की एक अपील के चलते चर्चा में है. अहमदाबाद पुलिस (Ahmedabad Police) ने शाह के वेजलपुर इलाके में दौरे के दौरान लोगों से खिड़कियां, दरवाजे बंद करने को कहा. गृह मंत्री अमित शाह यहां एक कम्युनिटी हॉल का उद्घाटन करने पहुंचे थे. 

  1. दो दिवसीय गुजरात दौरे पर गृह मंत्री अमित शाह
  2. वेजलपुर इलाके में उद्घाटन करने पहुंचे गृह मंत्री
  3. पुलिस ने लोगों से खिड़कियां, दरवाजे बंद रखने की अपील की

लोगों से खिड़कियां, दरवाजे बंद रखने की अपील क्यों?

सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए वेजलपुर थाना पुलिस इंस्पेक्टर एल.डी. ओडेड्रा ने स्वामीनारायण स्वाति सोसाइटी और वेजलपुर सामुदायिक हॉल के आसपास के अन्य समाजों के निवासियों से अपनी खिड़कियां और दरवाजे बंद करने की अपील की. ओडेड्रा ने स्थानीय निवासियों को एक पत्र के जरिए कहा 'जैसा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) वेजलपुर सामुदायिक हॉल का उद्घाटन करने के लिए यहां पहुंच रहे हैं और चूंकि उन्हें Z प्लस सुरक्षा प्राप्त है, इसलिए हम सभी निवासियों से अनुरोध करते हैं कि वे रविवार को 10 से दोपहर 1 बजे तक हॉल के सामने अपनी खिड़कियां और दरवाजे बंद कर दें.'

क्या कहना है पुलिस का

इस पत्र के बाबत ओडेड्रा ने बताया, 'यह सिर्फ एक अपील है, यह एक आदेश नहीं है. हमने निगरानी को आसान बनाने के लिए नागरिकों से अनुरोध किया है. अगर हॉल के सामने खिड़कियां और दरवाजे बंद हैं, तो हमारे पास सुरक्षा के लिए निगरानी के लिए कम क्षेत्र होंगे, यही उद्देश्य था और कुछ नहीं.' यह पूछे जाने पर कि क्या इस पत्र के संबंध में उन्हें कोई निर्देश जारी किया गया है, उन्होंने कहा, 'मुझे ऐसा कोई निर्देश नहीं दिया गया है. ये अनुरोध विशुद्ध रूप से मेरी तरफ से हैं.' 

यह भी पढ़ें: सोनिया गांधी से मिले भूपेश बघेल, CM बदलने की अटकलों पर कही ये बात

दो दिवसीय दौरे पर हैं शाह

बता दें, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) कई समारोह और उद्घाटन करने के लिए अपने गृह राज्य गुजरात (Gujarat) के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. शाह भारतीय रेलवे के विभिन्न कार्यों, वेजलपुर कम्युनिटी हॉल और एक पार्टी प्लॉट का उद्घाटन करेंगे.

LIVE TV

Trending news