वायुसेना के विमानों, बीएसएफ के ‘डेवरडेविलों’ ने सबसे ज्यादा तालियां बटोरी
Advertisement
trendingNow1246074

वायुसेना के विमानों, बीएसएफ के ‘डेवरडेविलों’ ने सबसे ज्यादा तालियां बटोरी

राजपथ पर आयोजित देश के 66वें गणतंत्र दिवस परेड समारोह के दौरान हवा में वायुसेना के विमानों और जमीन पर बीएसएफ के जवानों के मोटरसाइकिल पर दिखाये गए हैरतअंगेज करतबों ने सर्वाधिक तालियां बटोरी। इसके साथ बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, महिला सैन्यकर्मियों के दस्ते की गरजदार सलामी, मेक इन इंडिया की झांकी ने भी खूब वाह-वाही लूटी।

वायुसेना के विमानों, बीएसएफ के ‘डेवरडेविलों’ ने सबसे ज्यादा तालियां बटोरी

नई दिल्ली : राजपथ पर आयोजित देश के 66वें गणतंत्र दिवस परेड समारोह के दौरान हवा में वायुसेना के विमानों और जमीन पर बीएसएफ के जवानों के मोटरसाइकिल पर दिखाये गए हैरतअंगेज करतबों ने सर्वाधिक तालियां बटोरी। इसके साथ बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, महिला सैन्यकर्मियों के दस्ते की गरजदार सलामी, मेक इन इंडिया की झांकी ने भी खूब वाह-वाही लूटी।

सलामी मंच पर मौजूद गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी ने कई मौकों पर तालियां बजाकर इनका अभिवादन किया। परेड के समापन के तौर पर वायुसेना के जाबांज पायलटों ने अपने विमानों के शानदार करतब दिखाए।। इस दौरान तीन एमआई-35 हेलीकॉप्टरों ने वी आकार में उड़ान भरी। इसके बाद हरक्यूलिस आकार बनाया गया, जिसे तीन सी-130जे सुपरहरक्यूलिस विमानों ने अंजाम दिया।

डेयरडेविल नाम से मशहूर बीएसएफ के जवानों के मोटरसाइकिल पर दांतों तले उंगलियां दबा लेने वाले करतबों ने सबसे अधिक तालियां बटोरी । यह संयोग ही है कि यह अर्धसैनिक बल स्वर्ण जयंती समारोह मना रहा है। ओबामा और मिशेल ने भी इन खुल कर तालियां बजाइ’।

मोटरसाइकिल पर सवार जांबाजों ने विभिन्न मुद्राओं में सलामी देने के साथ ही वाहन पर लगे सीढी पर संतुलन, साम्प्रदायिक सौहार्द की अभिव्यक्ति के साथ ही कमल, मोर, समांतर करतब आदि करतब दिखाये। एक मोटरसाइकिल पर पैराललबार फॉर्मेशन बनाते हुए तो नौ जवान सवार थे। पी 8आई विमान के साथ दो मिग 29के के अलावा एक सी.17 ग्लोबमास्टर और दो एसयू 30 लड़ाकू विमान एक आकृति बनाते हुए परेड में हिस्सा लिया।

तीन सुखोई 30 एमकेआई विमान त्रिशुल की आकृति बनायी और एक अन्य सुखोई 30 एमकेआई ने सलामी मंच के सामने आसमान में ‘लम्बवत चार्ली’ का करतब दिखाया । कुछ लोगों को इन करतबों को मोबाइल कैमरे में कैद करते देखा गया।

Trending news