Allahabad University: पीसीबी हॉस्टल में धमाके में दो पूर्व छात्र घायल, बम बनाते समय एक का हाथ उड़ा; दूसरा फरार
Advertisement
trendingNow12009665

Allahabad University: पीसीबी हॉस्टल में धमाके में दो पूर्व छात्र घायल, बम बनाते समय एक का हाथ उड़ा; दूसरा फरार

Allahabad University News: पीसीबी हास्टल के अधीक्षक सुजीत सिंह ने बताया कि दोनों अवैध तरीके से हास्टल के कमरा नंबर 68 में रह रहे थे. जिस छात्र के नाम से कमरा नंबर 68 एलॉट है वो छुट्टी पर घर गया हुआ है. हास्टल अधीक्षक की तरफ से देर रात मुकदमा दर्ज कराया गया है.

Allahabad University: पीसीबी हॉस्टल में धमाके में दो पूर्व छात्र घायल, बम बनाते समय एक का हाथ उड़ा; दूसरा फरार

Allahabad University Hostel Bomb Making: इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के पीसीबी हास्टल में बम विस्फोट से दो पूर्व छात्र घायल हो गए. इस धमाके में प्रभात यादव नाम के पूर्व छात्र के हाथ का पंजा उड़ा है, जबकि उसका साथी प्रत्यूष सिंह भी गंभीर रूप से घायल है. प्रभात यादव को इलाज के लिए स्वरूप रानी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जबकि प्रत्यूष सिंह घायल अवस्था में मोबाइल बंद कर अस्पताल से फरार हो गया है. पता चला है कि वह किसी निजी नर्सिंग होम में इलाज करा रहा है.

अवैध तरीके से रह रहे थे दोनों पूर्व छात्र

घटना की जानकारी होने के बाद मौके पर पीसीबी हास्टल के अधीक्षक भी पहुंचे. पीसीबी हास्टल के अधीक्षक सुजीत सिंह ने बताया कि दोनों अवैध तरीके से हास्टल के कमरा नंबर 68 में रह रहे थे. जिस छात्र के नाम से कमरा नंबर 68 एलॉट है वो छुट्टी पर घर गया हुआ है. हास्टल अधीक्षक की तरफ से देर रात घायल दोनों पूर्व छात्रों पर अवैध तरीके से हास्टल में रहने और विस्फोटक बनाने के आरोप में केस दर्ज कराया गया है. 

कमरा नंबर 68 में जोरधार धमाका

जानकारी के मुताबिक बुधवार की शाम को इलाहाबाद विश्विद्यालय के पीसीबी हास्टल के कमरा नंबर 68 में धमाका हुआ. कमरे में मौजूद पूर्व छात्र प्रभात यादव और प्रत्युष सिंह घायल हो गए. धमाका इतना भीषण था कि बम बना रहे प्रभात यादव के हांथ का पंजा पूरी तरह से उड़ गया. जबकि शरीर के दूसरे हिस्से में भी गंभीर रूप से जख्मी हो गए. साथ में मौजूद दूसरा पूर्व छात्र प्रत्यूष सिंह भी घायल हो गया. हास्टल के अन्य कमरों में मौजूद छात्र जब मौके पर पहुंचे तो प्रभात यादव घायल अवस्था में खून से लथपथ पड़ा था. प्रत्यूष भी घायल था. हास्टल के अन्य छात्रों ने किसी तरह से घायल अवस्था में दोनो को अस्पताल ले गए. वहां पर कर्नलगंज पुलिस भी पहुंची. इसी दौरान प्रत्यूष सिंह पुलिस के डर से अस्पताल से भाग निकला.

fallback

मामले की जांच जारी

कर्नलगंज पुलिस अधीक्षक की तहरीर पर दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल में जुट गई है. पुलिस के मुताबिक हास्टल के कमरे में बम बनाने के सभी पहलुओं पर गहनता से जांच पड़ताल की जा रही है, जो भी तथ्य जांच में सामने आयेगा उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

TAGS

Trending news