चंद्रबाबू नायडू ने कहा, 'TDP निभा रही है मित्रधर्म, बीजेपी को तय करना है गठबंधन'
Advertisement
trendingNow1368569

चंद्रबाबू नायडू ने कहा, 'TDP निभा रही है मित्रधर्म, बीजेपी को तय करना है गठबंधन'

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि वह इस बारे में तब बोलेंगे, जब भगवा दल गठबंधन जारी रखना नहीं चाहेगा.

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू. (फाइल फोटो)

अमरावती: महाराष्ट्र के बाद अब आंध्रप्रदेश में भी भाजपा के लिए मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. शिवसेना ने हाल ही में यह ऐलान किया था कि अगला लोकसभा चुनाव वह अकेले लड़ेगी. ठीक इसी तरह आंध्र में भाजपा को ऐसे ही संकट का सामना करना पड़ सकता है, हालांकि अभी तक स्थिति साफ नहीं हो सकी है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने दोस्ती का हवाला देते हुए सहयोगी दल भाजपा के साथ विवाद पर बोलने से  इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि वह इस बारे में तब बोलेंगे, जब भगवा दल गठबंधन जारी रखना नहीं चाहेगा.

  1. चंद्रबाबू नायडू ने भाजपा से विवाद पर बोलने से  इनकार कर दिया. 
  2. चंद्रबाबू नायडू ने कहा, ‘मैं मित्रपक्ष धर्म के चलते कुछ नहीं कहूंगा.’
  3. चंद्रबाबू नायडू गठबंधन पर कहा कि यह भाजपा पर निर्भर करेगा.

भाजपा नेताओं पर निर्भर है गठबंधन
नायडू ने अपनी सरकार के खिलाफ पिछले कुछ दिनों में भाजपा के कुछ नेताओं द्वारा की गई टिप्पणियों पर एक सवाल के जवाब में यह कहा. तेलुगू देशम पार्टी (तेदपा) प्रमुख नायडू ने यहां शनिवार (27 जनवरी) को दोपहर संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मुद्दे के बारे में सोचना भाजपा नेताओं पर निर्भर है. उन्होंने कहा, ‘मैं मित्रपक्ष धर्म के चलते कुछ नहीं कहूंगा. उनके नेतृत्व को इस बारे में सोचना चाहिए.’ 

fallback

भाजपा नायडू सरकार का हिस्सा है
नायडू ने कहा, ‘मैं बखूबी अपने लोगों को नियंत्रित कर रहा हूं और मैं उन्हें नियंत्रित करूंगा. मैंने यहां तक कि अपने एक नेता को चेतावनी दी, जब उन्होंने तदेपल्लीगुदेम मुद्दा (राज्य में भाजपा से मंत्री पी माणिकयाला राव और स्थानीय तेदपा नेताओं के बीच एक विवाद से जुड़ा) उठाने की कोशिश की.’ भाजपा नायडू सरकार का हिस्सा है और कैबिनेट में उसके दो मंत्री भी हैं.

 

अगला लोकसभा चुनाव अकेले लड़ेगी शिवसेना
शिवसेना ने बीते 23 जनवरी को ऐलान किया था कि वह भाजपा से गठबंधन नहीं करेगी और 2019 का लोकसभा चुनाव एवं महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव अकेले लड़ेगी. पार्टी ने कहा कि हिंदू वोटों को एकजुट रखने के लिए उसने अब तक राज्य से बाहर चुनाव नहीं लड़ा है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा कि पार्टी ने यह सुनिश्चित करने के लिए दूसरे राज्यों में चुनाव नहीं लड़ा कि हिंदू वोट बंटने न पाए, लेकिन भविष्य में पार्टी सभी विधानसभा चुनाव लड़ेगी, चाहे नतीजा कुछ भी आए. उन्होंने उग्रवाद प्रभावित जम्मू-कश्मीर पर ध्यान देने की बजाय इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के साथ पतंग उड़ाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. उद्धव ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार सिर्फ विज्ञापनों पर पैसे खर्च कर रही है. उन्होंने कहा कि ऐसी सरकार को सत्ता से बेदखल कर देना चाहिए.

(इनपुट एजेंसी से भी)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news