राजस्‍थान के जोधपुर में MIG-23 क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित, हफ्ते में दूसरा हादसा
Advertisement

राजस्‍थान के जोधपुर में MIG-23 क्रैश, दोनों पायलट सुरक्षित, हफ्ते में दूसरा हादसा

राजस्‍थान के जोधपुर में गुरुवार को सेना का हेलीकॉप्‍टर एमआईजी 23 (MIG-23) क्रैश हो गया. यह हादसा जोधपुर के बालेसर के खेत में हुआ, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दोनों पायलट सुरक्षित हैं. क्रैश हेलीकॉप्‍टर सेना का ट्रेनिंग एयरक्रॉफट था. घटना से संबंधित अभी ज्‍यादा रिपोर्ट नहीं मिल पाई हैं.

क्रैश हेलीकॉप्‍टर सेना का ट्रेनिंग एयरक्रॉफट था. (फोटो साभार एएनआई)

जोधपुर : राजस्‍थान के जोधपुर में गुरुवार को सेना का हेलीकॉप्‍टर एमआईजी 23 (MIG-23) क्रैश हो गया. यह हादसा जोधपुर के बालेसर के खेत में हुआ, मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दोनों पायलट सुरक्षित हैं. क्रैश हेलीकॉप्‍टर सेना का ट्रेनिंग एयरक्रॉफट था. घटना से संबंधित अभी ज्‍यादा रिपोर्ट नहीं मिल पाई हैं.

और पढ़ें : अब तक नहीं मिला लापता लड़ाकू विमान, खराब मौसम से तलाशी अभियान पर असर

एक हफ्ते के अंदर यह दूसरा हेलीकॉप्‍टर क्रैश होने का मामला है. इससे पहले 4 जुलाई को अरुणाचल प्रदेश में भारतीय वायु सेना का विमान लापता हो गया था, इसमें तीन लोग सवार थे. यह हेलीकॉप्‍टर रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए गया हुआ था, लेकिन सगली गांव के पास से गायब हो गया.

इस हेलीकॉप्‍टर की तलाश के लिए सेना और आईटीबीपी के जवानों ने अरुणाचल प्रदेश पुलिस के साथ मिलकर गहन त‍लाशी अभियान चलाया था. इससे पहले अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर में केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी थी. खराब मौसम की वजह से उनके विमान की आपात लैंडिंग करानी पड़ी थी.

और पढ़ें : चीन ने कहा, IAF के सुखोई लड़ाकू विमान के लापता होने की घटना पर ध्यान दे रहे हैं

बीएसएफ के इस एमआई-17 हेलीकॉप्टर में रिजिजू के अलावा सात अन्य यात्री और चालक दल के सदस्य थे. एयरफोर्स के विमान के लापता होने पर किरण रिजिजू ने ट्विट कर जानकारी देते हुए कहा था कि उत्तर-पूर्वी भारत में मौसम काफी खराब है.
 

Trending news