नसीरुद्दीन के बाद औवेसी ने दिया इमरान खान को मुंहतोड़ जवाब, कहा-हमसे कुछ सीखिए
Advertisement

नसीरुद्दीन के बाद औवेसी ने दिया इमरान खान को मुंहतोड़ जवाब, कहा-हमसे कुछ सीखिए

ओवैसी ने कहा, अल्‍पसंख्‍यकों को अधिकार कैसे दिए जाते हैं, ये बात वह हमसे सीख सकते हैं. इमरान खान ने नसीर के बयान को आधार बनाते हुए भारत पर एक दिन पहले ही निशाना साधा था.

ओवैसी ने इमरान खान के बयान पर निशाना साधते हुए उन्‍हें भारत से सीखने की सलाह दी. फोटो : आईएएनएस

नई दिल्‍ली : नसीरुद्दीन शाह के बहाने भारत और पीएम मोदी पर निशाना साधने वाले पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने उन्‍हीं के अंदाज में जोरदार जवाब दिया है. ओवैसी ने कहा, अल्‍पसंख्‍यकों को अधिकार कैसे दिए जाते हैं, ये बात वह हमसे सीख सकते हैं. इमरान खान ने नसीर के बयान को आधार बनाते हुए भारत पर एक दिन पहले ही निशाना साधा था.

इसके बाद खुद नसीरुद्दीन शाह ने इमरान खान के उस बयान पर बोलते हुए कहा था कि इमरान खान को सिर्फ उन्‍हीं मुद्दों पर बोलना चाहिए, जिसका उनसे कोई वास्‍ता हो. अब इमरान खान के बयान पर ओवैसी ने अपनी प्रतिक्र‍िया दी है. उन्‍होंने लिखा, पाकिस्‍तान के संविधान के अनुसार, एक मुस्‍‍लिम ही वहां का राष्‍ट्रपति बन सकता है. लेकिन भारत में अब तक कई अल्‍पसंख्‍यक समुदाय से राष्‍ट्रपति बन चुके हैं. ये बिल्‍कुल सही समय है खान साहब हमसे, हमारी विविधता और अल्‍पसंख्‍यकों को अधिकार देने के तरीके से कुछ सीखने का.

fallback

इससे पहले इमरान खान ने शनिवार को पाकिस्‍तान में एक कार्यक्रम में कहा था कि नसीरुद्दीन शाह ने मुस्‍ल‍िमों के बारे में जो कहा, वह मोहम्‍मद अली जिन्‍ना बहुत पहले कह चुके थे. भारत में मुस्‍ल‍िमों के साथ भेदभाव किया जाता है. वह प्रधानमंत्री मोदी को बताएंगे कि अल्‍पसंख्‍यकों के साथ कैसा व्‍यवहार किया जाता है.

उनके इस बयान के बाद नसीरुद्दीन शाह ने भी एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पर टिप्पणी करते हुए कहा, 'मुझे लगता है कि मिस्टर खान को सिर्फ उन मुद्दों पर ही बात करनी चाहिए जो उनके देश से संबंधित हैं, न कि उन मुद्दों पर जिनका उनसे वास्ता ही नहीं है. हम पिछले 70 सालों से एक लोकतंत्र हैं और जानते हैं कि हमें अपनी देखभाल कैसे करनी है.'

 

Trending news