यूपी : सरयू नदी में नाव पलटने से 6 लोगों की मौत, मुआवजे की घोषणा
Advertisement

यूपी : सरयू नदी में नाव पलटने से 6 लोगों की मौत, मुआवजे की घोषणा

उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के रामगांव इलाके में सरयू नदी में शनिवार सुबह एक नाव पलटने से दो बच्चों सहित नौ लोग डूब गए, इनमें से छह लोगों की मौत हो गई.

उत्तर प्रदेश के बहराइच में नाव हादसा (प्रतीकात्मक तस्वीर)

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के रामगांव इलाके में सरयू नदी में शनिवार सुबह एक नाव पलटने से दो बच्चों सहित नौ लोग डूब गए, इनमें से छह लोगों की मौत हो गई जबकि तीन तैरकर सुरक्षित बाहर निकल आए. जिलाधिकारी अजयदीप सिंह ने बताया कि रामगांव इलाके में लगा मेला देखने के लिए कल रात पास के गांव के कुछ लोग आए थे. शुक्रवार सुबह नौ लोग नाव से सरयू नदी पार कर वापस जा रहे थे, उसी दौरान हादसा हुआ. नाव में पानी भरने से वह डूब गई. इस बीच मुख्यमंत्री ने इस हादसे में मरने वालों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है

  1. उत्तर प्रदेश के बहराइच में नाव हादसा
  2. सरयू नदी में नाव पलटने से 6 की मौत
  3. मेला देखकर लौट रहे थे सभी लोग

जिलाधिकारी ने बताया कि नाव में सवार तीन लोग तैरना जानते थे, वह सुरक्षित बाहर निकल आए और अन्य को बचाने के लिए मदद मांगने लगे. उन्होंने बताया कि शनिवार सुबह छह बजे डायल 100 से जिला प्रशासन को सूचना मिलते ही पुलिस व प्रशासन का पूरा अमला राहत कार्य में लग गया. उन्होंने कहा कि नाव दुर्घटना में मारे गऐ सभी छह लोगों के शव बरामद कर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है.

ये भी पढ़ें- गुजरात में ये 4 गलतियां दोहरा रही है कांग्रेस, यूपी चुनाव से भी नहीं लिया सबक

मौके पर मौजूद अपर जिलाधिकारी संतोष राय ने बताया कि हादसे में मारे गए लोगों की पहचान गोपालपुर और बेहटा निवासियों विजय (16), बृजेश (20), राजेश (25), तीरथ (12), मगन (17) और शकील (12) के रुप में हुई है.

राय ने कहा, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि नाव में सवार बच्चे व युवक बिना चप्पू के हाथ व चप्पलों से नाव चलाने की कोशिश कर रहे थे. वह नदी की आधी चौड़ाई पार भी कर चुके थे. लेकिन बीच नदी में पहुँचने के बाद नाव में पानी भरना शुरू हो गया और वह डूब गई. मामले की जांच की जा रही है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच में सरयू नदी में हुई नाव दुर्घटना में छह लोगों की मृत्यु पर शोक व्यक्त करते हुए उनके परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा भी की है. उन्होंने कहा कि इसके अलावा मृतकों के परिजनों को मुख्यमंत्री किसान एवं सर्वहित बीमा योजना के अन्तर्गत पांच-पांच लाख रुपये की धनराशि भी उपलब्ध कराई जाएगी.

Trending news