बारामूला एनकाउंटर: 24 घंटे चली मुठभेड़, मार गिराए गए 5 आतंकी, सर्च ऑपरेशन जारी
Advertisement

बारामूला एनकाउंटर: 24 घंटे चली मुठभेड़, मार गिराए गए 5 आतंकी, सर्च ऑपरेशन जारी

देश के 72वें स्वतंत्रता दिवस से कुछ ही दिन पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक और बड़ी सफलता हासिल हुई है.

24 घंटों तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खालिद हुसैन, श्रीनगर/नई दिल्ली: देश के 72वें स्वतंत्रता दिवस से कुछ ही दिन पहले जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को एक और बड़ी सफलता हासिल हुई है. 24 घंटों तक चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 5 आतंकियों को मार गिराया है. जानकारी के मुताबिक इस सैन्य ऑपरेशन में एक पैरा कमांडो भी घायल हुआ है. आपको बता दें कि उत्तरी कश्‍मीर के बारामूला इलाके के वीजे टॉप (एलओसी) राफियाबाद इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 24 घंटों तक भीषण मुठभेड़ चली. इस मुठभेड़ में मारे गए आतंकियों की संख्‍या पांच हो गई है.

  1. इंटेलिजेंस इनपुट के बाद शुरू किया गया था ऑपरेशन
  2. करीब 24 घंटे चला ऑपरेशन, 1 कमांडो भी हुआ घायल
  3. बुधवार को 4 और गुरुवार सुबह मिला 1 आतंकी का शव

इंटेलिजेंस इनपुट के बाद शुरू किया गया था ऑपरेशन
दरअसल तीन दिन पहले सुरक्षाबलों को इन जंगलों में पांच आतंकियों के एक ग्रुप के मौजूद होने की सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही सेना की 32 आरआर और 9 पैरा कमांडो ने सोपोर पुलिस के साथ मिलकर राफियाबाद के इस इलाके में सर्च ऑपरेशन लॉन्‍च किया था. इस ऑपरेशन को पुख्‍ता इंटेलिजेंस के बाद शुरू किया गया था.

करीब 24 घंटे चला ऑपरेशन, 1 कमांडो भी हुआ घायल
बुधवार को तड़के करीब सुबह 4 बजे राफियाबाद में सुरक्षाबलों को इन पांच आतंकियों के ग्रुप की निशानदेही हुई. जिसके बाद सेना ने इन्हें ललकारा. बुधवार को करीब 9 बजे सेना और आतंकियों के बीच एक मुठभेड़ शुरू हुई. मुठभेड़ की शुरुआत में शुरुआत में ही एक पैरा कमांडो घायल हो गया था. घायल कमांडो को तुरंत एयरलिफ्ट कर श्रीनगर के सेना अस्पताल में लाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है.

गुरुवार सुबह मिला एक और आतंकी का शव
इस मुठभेड़ में बुधवार शाम तक सेना के मुताबिक चार आतंकियों के शव दिखे थे मगर इनपुट पांच का था. इसलिए ऑपरेशन जारी रखा गया जिसके बाद गुरुवार सुबह एक और आतंकी का शव बरामद हुआ. इन आतंकियों के पास से बड़ी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया है. जानकारी के मुताबिक आतंकियों की अभी पहचान नहीं हो पाई है. मुठभेड़ स्थल पर सुबह करीब 8.45 पर गोलियां चलना बंद हुई हैं मगर तलाशी अभियान अभी भी जारी है.

उरी सेक्टर के रास्ते दाखिल हुए थे आतंकी
सूत्रों के मुताबिक ये पांचों आतंकी बरामूला के उरी सेक्‍टर के रास्‍ते दाखिल हुए थे. वीजे टॉप (एलओसी) के जंगलों में इन आतंकियों की गतिविधियों की जानकारी मिलते ही यह सर्च ऑपरेशन लॉन्‍च किया गया था जो अब भी जारी है.

Trending news