Bhopal Fire: भोपाल के सतपुड़ा भवन में लगी आग बेकाबू, सीएम ने पीएम-रक्षा मंत्री से मांगी मदद; अब मिशन में जुटी एयरफोर्स
Advertisement

Bhopal Fire: भोपाल के सतपुड़ा भवन में लगी आग बेकाबू, सीएम ने पीएम-रक्षा मंत्री से मांगी मदद; अब मिशन में जुटी एयरफोर्स

Bhopal Satpura Bhavan Fire Updates: भोपाल के सतपुड़ा भवन में लगी आग बुझने का नाम नहीं ले रही है. अब उस पर काबू पाने के लिए भारतीय वायुसेना भी जुट गई है. 

Bhopal Fire: भोपाल के सतपुड़ा भवन में लगी आग बेकाबू, सीएम ने पीएम-रक्षा मंत्री से मांगी मदद; अब मिशन में जुटी एयरफोर्स

Bhopal Satpura Bhavan fire latest updates: भोपाल के सतपुड़ा भवन में लगी आग बेकाबू हो गई है. फायर ब्रिगेड की तमाम कोशिशों के बावजूद अचानक बुझने का नाम नहीं ले रही है. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पीएम नरेंद्र मोदी और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को फोन करके आग बुझाने में एयरफोर्स की मदद मांग. दोनों ने उन्हें मदद का पूरा आश्वासन दिया. रक्षा मंत्री के निर्देश पर अब एयरफोर्स भी अपने बड़े विमानों के जरिए आग बुझाने में जुट गई है.  

रक्षा मंत्री से मांगी मदद

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से बात करके उनसे सतपुड़ा भवन में लगी आग (Bhopal Satpura Bhavan Fire Updates) को बुझाने के लिए भारतीय वायुसेना की मदद मांगी. रक्षा मंत्री ने उन्हें मदद का पूरा आश्वासन दिया. उनके निर्देश पर वायुसेना के AN 32 और Mi-15 विमान देर रात में भोपाल पहुंचकर मिशन रेस्क्यू में जुट गए.  

पीएम को घटना से कराया गया अवगत

इसके साथ ही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर चर्चा कर सतपुड़ा भवन में आग (Bhopal Satpura Bhavan Fire Updates) की घटना की जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को आग बुझाने के प्रदेश सरकार के प्रयासों और केंद्र सरकार के अलग-अलग विभागों (आर्मी, एयरफोर्स,भेल, सीआईएएसएफ, एयरपोर्ट एवम अन्य) से मिली मदद से भी अवगत कराया. प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री को केंद्र से हर संभव मदद का आश्वासन दिया. 

बिल्डिंग में ऐसे लगी आग 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इमारत की तीसरी मंजिल पर यह आग (Bhopal Satpura Bhavan Fire Updates) लगी थी, जो देखते ही देखते बेकाबू हो गई. भीषण आग पर काबू पाने के लिए दमकल की डेढ़ दर्जन गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया लेकिन यह भयानक आग 5वीं मंजिल तक पहुंच गई. भयंकर आग में कई विभागों के हेड ऑफिस जलकर खाक हो गए. बेकाबू होती आग को कंट्रोल करने के लिए CISF की टीम मौके पर पहुंची लेकिन आग बुझाने में वह भी नाकाम रही.

कांग्रेस ने साधा निशाना

भोपाल के सतपुड़ा भवन में आदिम जाति कल्याण विभाग, लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण विभाग, लोकनिर्माण विभाग और पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के दफ्तर मौजूद हैं, जो आग (Bhopal Satpura Bhavan Fire Updates) की चपेट में आ गए हैं. इस घटना में कोविड का सारा रिकॉर्ड जलकर खाक हो गया, साथ ही डिस्पेंसरी भी पूरी जल गई. इस घटना पर कंट्रोल करने के लिए खुद सीएम शिवराज नजर बनाए हुए हैं. कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने सीएम शिवराज पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि 50% भ्रष्टाचार के एविडेंस को मिटाने के लिए आग लगाई गई है. पटवारी का सवाल यह आग लगी है या लगाई गई है?

(इनपुट: एजेंसी)

Trending news