Weather Update: चतरा समेत इन जिलों में पारा पहुंचा 43 से 45 डिग्री, हीट वेव ने बढ़ाई मुश्किलें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2232545

Weather Update: चतरा समेत इन जिलों में पारा पहुंचा 43 से 45 डिग्री, हीट वेव ने बढ़ाई मुश्किलें

Jharkhand Weather Update: आज के संभावित तापमान की बात करें तो देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, और साहिबगंज में अधिकतम तापमान 43 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री हो सकता है. कोडरमा, चतरा, गढ़वा, लातेहार, पलामू में अधिकतम 41 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री हो सकता है.

Weather Update: चतरा समेत इन जिलों में पारा पहुंचा 45 से 43 डिग्री, हीट वेव ने बढ़ाई मुश्किलें

रांची: झारखंड की राजधानी में पिछले 24 घंटों में मौसम बेहद सूखा और ड्राई रहा. चतरा, गोड्डा, पाकुर, सरायकेला, पश्चिमी और पूर्वी सिंहभूम में भी बेहद उच्च तापमान देखा गया. सबसे ज्यादा तापमान सरायकेला में 45.4 डिग्री और चतरा में तापमान 43 डिग्री रहा, जबकि सबसे कम तापमान डाल्टनगंज में 23.6 डिग्री था. 

केवल इन दो जिलों में हीटवेव की संभावना
मौसम वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने बताया कि शुक्रवार को अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट होगी. लोगों को गर्मी में थोड़ी राहत मिल सकती है. आज दोपहर में लोगों को ज्यादा गर्मी महसूस नहीं होगी. हालांकि, हीटवेव की संभावना केवल दो-तीन जिलों में है. आज के मौसम की बात करें तो चतरा, सरायकेला खरसावां, पश्चिमी और पूर्वी सिंहभूम में हीटवेव की संभावना है. वहीं, अन्य जिलों में ऐसी कोई खास चेतावनी नहीं जारी की गई है. आज बारिश की कोई संभावना नहीं है.

किसी जिले में कितना होगा तापमान
आज के संभावित तापमान की बात करें तो देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़, और साहिबगंज में अधिकतम तापमान 43 डिग्री और न्यूनतम 26 डिग्री हो सकता है. कोडरमा, चतरा, गढ़वा, लातेहार, पलामू में अधिकतम 41 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री हो सकता है. बोकारो, रामगढ़, हजारीबाग, रांची, खूंटी, गुमला में भी अधिकतम 41 डिग्री और न्यूनतम 24 डिग्री हो सकता है. पश्चिमी और पूर्वी सिंहभूम, सरायकेला और सिमडेगा में भी अधिकतम 43 डिग्री और न्यूनतम 25 डिग्री दर्ज किया जा सकता है.

चतरा में गर्मी का कहर, पारा पहुंचा 43 पर, सुख गए ताल तलइये
चतरा में पड़ रही भीषण गर्मी ने कहर बरपा रखा है. इन दिनों चल रहे लू के थपेड़ों ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. स्थिति का अंदाजा इसी से लगा सकते है कि यहां का तापमान 43 डिग्री पर पहुंच गया है. दिन के 11 बजते ही सड़कों पर सन्नाटा पसर जाता है. गर्मी की मार सबसे अधिक मोटीया मजदूर, रिक्शा चालक, और ठेला खोमचा लगाने वालों को झेलनी पड़ रही है. इनके समक्ष रोजी रोटी की समस्या उतपन्न हो गई है. भीषण गर्मी के कारण ताल तलइये भी सुखने लगे हैं. 

इनपुट- धमेंद्र पाठक

ये भी पढ़िए- Madhepura News: शांतिपूर्ण और भयमुक्त मतदान को लेकर फ्लैग मार्च जारी, एसपी ने खुद संभाली कमान

 

Trending news