दरभंगा एम्स को लेकर बीजेपी सांसद का अनशन तीसरे दिन समाप्त, कहा- जारी रहेगा आंदोलन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1900500

दरभंगा एम्स को लेकर बीजेपी सांसद का अनशन तीसरे दिन समाप्त, कहा- जारी रहेगा आंदोलन

Darbhanga AIIMS: दरभंगा एम्स की मांग को लेकर सांसद गोपाल जी ठाकुर का अनशन आज तीसरे दिन समाप्त हुआ. गोपाल जी ठाकुर को तीन केंद्रीय राज्य मंत्री ने जूस पिला अनशन को तुड़वाया.

दरभंगा एम्स को लेकर बीजेपी सांसद का अनशन तीसरे दिन समाप्त, कहा- जारी रहेगा आंदोलन

दरभंगा: Darbhanga AIIMS: दरभंगा एम्स की मांग को लेकर सांसद गोपाल जी ठाकुर का अनशन आज तीसरे दिन समाप्त हुआ. गोपाल जी ठाकुर को तीन केंद्रीय राज्य मंत्री ने जूस पिला अनशन को तुड़वाया. बता दें कि बिहार सरकार पर दरभंगा के प्रस्तावित एम्स को लटकाने का आरोप लगा राज्य सरकार के खिलाफ सांसद ने ये अनशन शुरू किया था. केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री एस. पी.सिंह. ने बिहार सरकार द्वारा शोभन बाईपास के पास पंचोभ में दिए एम्स की जमीन देख बोला यह जगह एम्स नहीं बल्कि वाटर स्पोर्ट्स के लिये सही है. नीतीश कुमार को एम्स पर राजनीति न करने की सलाह देते हुए उन्होंने कहा सरकार अगर आज एम्स के मानक अनुरूप विवाद रहित समतल दो सौ एकड़ जमीन दे तो एम्स निर्माण का काम शुरु हो जाएगा.

वही केंद्रीय पर्यावरण राज्य मंत्री अश्वनी चौबे ने नीतीश कुमार पर सवाल उठाते हुए कहा कि राज्य सरकार 150 एकड़ नहीं दो सौ एकड़ जमीन दे. अनशन समाप्ति के बाद सांसद गोपाल जी ठाकुर ने कहा एम्स की जमीन के लिए आंदोलन अब राज्य सरकार के खिलाफ गांव, घर और पंचायत में होगा. वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री एसपी.सिंह बघेल ने कहा कि केंद्र के द्वारा एक टेक्निकल टीम बना दिया जायेगा. वही बिहार सरकार भी टीम बना कर मिल बैठ कर निर्णय ले और जनता के हक में एम्स का निर्माण जल्द शुरू हो,

एम्स की जमीन को लेकर बिहार सरकार के खिलाफ पिछले तीन दिन से आमरण अनशन पर बैठे दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर का आज अनशन समाप्त कराने खुद केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री एस.पी.सिंह बघेल सहित केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय और केंद्रीय पर्यावरण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे के अलावा नेता प्रतिपक्ष विजय सिन्हा व विधान परिषद के विरोधी दल के नेता हरि साहनी के अलावा कई सांसद और बीजेपी के विधायक शामिल हुए. इस दौरान नीतीश सरकार पर सभी जमकर बरसे और दरभंगा में एम्स नहीं बनने के पीछे इसका जिम्मेदार बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बताया.

इनपुट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़ें- डिलीवरी ब्वॉय ने 2.5 लाख का कर्ज लेकर पत्नी को बनाया नर्स, ब्वॉयफ्रेंड के साथ भागकर की शादी

 

Trending news