देवघर एयरपोर्ट से बनने से लोगों को मिली राहत, पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1371456

देवघर एयरपोर्ट से बनने से लोगों को मिली राहत, पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

Deoghar Airport: जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन किया गया. जिसके बाद देवनगरी देवघर हवाई मार्ग से भी जुड़ गया. फिलहाल देवघर से दिल्ली और कोलकाता के लिए सीधी फ्लाइट शुरू कर दी गई है. जिससे लोगों को काफी सुविधा मिल रही है.

देवघर एयरपोर्ट से बनने से लोगों को मिली राहत, पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन

देवघर: Deoghar Airport: जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा देवघर एयरपोर्ट का उद्घाटन किया गया. जिसके बाद देवनगरी देवघर हवाई मार्ग से भी जुड़ गया. फिलहाल देवघर से दिल्ली और कोलकाता के लिए सीधी फ्लाइट शुरू कर दी गई है. जिससे लोगों को काफी सुविधा मिल रही है. वहीं दिल्ली की फ्लाइट शुरू होने के बाद लोग न सिर्फ दिल्ली बल्कि हैदराबाद, बेंगलुरु जैसे कई मेट्रो शहर से भी देवघर पहुंच रहे हैं. देवघर एयरपोर्ट पर ना देवघर वासी बल्कि पड़ोसी राज्य बिहार के कई जिलों के लोग भी यहां से अपने घर जा रहे हैं. त्यौहारों के इस सीजन में घर आने वालों की संख्या बढ़ी है. ऐसे में देवघर एयरपोर्ट बन जाने से इन यात्रियों को काफी सुविधा हुई है. 

बैजनाथ मंदिर पहुंचना हुआ आसान
बता दें कि देवघर बाबा बैजनाथ धाम के लिए विख्यात है. बाबा के कई भक्त ऐसे भी हैं. जो समय की कमी के कारण देवघर नहीं पहुंच पा रहे थे. वहीं एयरपोर्ट के बन जाने से अब वो आसानी से और कम समय में देवघर पहुंचकर बाबा बैजनाथ मंदिर में पूजा कर कर वापस अपने घर पहुंच रहे हैं. बेंगलुरु से आए यात्री बताते हैं कि वो अपनी टीम के साथ देवघर बाबा बैजनाथ मंदिर पूजा करने पहुंचे हैं. हालांकि बेंगलुरु से सीधी फ्लाइट अभी शुरू नहीं की गई है लेकिन फिर भी एयरपोर्ट शुरू हो जाने से उन्हें दिल्ली से कनेक्टिंग फ्लाइट मिल गई. जिससे आसानी से देवघर पहुंचे और बाबा बैजनाथ का पूजा-अर्चना करेंगे. अगर किराए की बात करें तो किराया बहुत ही रीजनेबल है. जिससे कोई भी आसानी से अफ़ोर्ट कर सकता है

ये भी पढ़ें- रांची के मेन रोड में मंदिर में तोड़फोड़, छावनी में तब्दील हुआ इलाका

कई जिलों को मिली राहत
ऐसे में देवघर एयरपोर्ट बन जाने से लोगों को काफी सुविधा हो रही है. देवघर से दूर रहकर पढ़ने वाले बच्चे हो या फिर बाहर काम करने वाले लोग सभी देवघर एयरपोर्ट बन जाने से खुश हैं. पर्व त्यौहार में सभी आसानी से घर पहुंच रहे हैं. इससे न सिर्फ देवघर वासी बल्कि सीमावर्ती राज्य बिहार के कई जिलों के साथ-साथ संथाल परगना और झारखंड के कई जिलों के लोगों को भी काफी राहत मिल रही है. एयरपोर्ट बन जाने से अब देवघर पहुंचने में लोगों को महज 2 से 3 घंटे का समय लग रहा है. 

इनपुट- विकास राउत

Trending news