रांची के मेन रोड में मंदिर में तोड़फोड़, छावनी में तब्दील हुआ इलाका
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1371134

रांची के मेन रोड में मंदिर में तोड़फोड़, छावनी में तब्दील हुआ इलाका

Ranchi News: नवरात्रि के दौरान राजधानी रांची में असामाजिक तत्वों ने सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की है. रांची के मेन रोड मल्लाह टोली स्थित एक मंदिर पर असामाजिक तत्वों ने हमला किया है. बताया जा रहा है कि असामाजिक तत्वों ने मंदिर में रखे प्रतिमा के साथ भी तोड़फोड़ किया है.

रांची के मेन रोड में मंदिर में तोड़फोड़, छावनी में तब्दील हुआ इलाका

रांची: Ranchi News: नवरात्रि के दौरान राजधानी रांची में असामाजिक तत्वों ने सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश की है. रांची के मेन रोड मल्लाह टोली स्थित एक मंदिर पर असामाजिक तत्वों ने हमला किया है. बताया जा रहा है कि असामाजिक तत्वों ने मंदिर में रखे प्रतिमा के साथ भी तोड़फोड़ किया है. वहीं, इस घटना के बाद पूरे इलाके में भारी संख्या में पुलिस और सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए गए हैं.

छावनी में तब्दील हुआ इलाका 
राजधानी रांची में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की साजिश करने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिससे सघन पूछताछ चल रही है. दरअसल रांची के महात्मा गांधी रोड स्थित मल्हाटोली स्थित हनुमान मंदिर के आसपास उस वक्त भीड़ इकट्ठा हो गई. जब यह जानकारी मिली हनुमान जी की मूर्ति को किसी असामाजिक तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त किया गया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. वहीं, घटना के बाद शहर के कई जाने माने लोगों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. बता दें कि पूरे प्रदेश में अभी दुर्गा पूजा की धूम है. हर तरफ पंडाल का निर्माण किया जा रहा है. जिस जगह तोड़फोड़ की गई है उससे कुछ दूर पर भी पंडाल का निर्माण किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- PFI पर लगा 5 साल के लिए बैन, केंद्र सरकार ने UAPA के तहत लिया फैसला

एक आरोपी गिरफ्तार
मौके पर पहुंचे एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि पूरे मामले पर जांच की जा रही है फिलहाल एक आरोपी की गिरफ्तारी हुई है. जिससे पूछताछ चल रही है. रांची एसएसपी ने बताया जैसे ही घटना की सूचना मिली मौके पहुंच कर इस घटना में जो व्यक्ति शामिल था उसको गिरफ्तार कर लिया गया. वहीं SSP ने बताया कि भारी संख्या में सभी मंदिरों पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. दुर्गा पूजा त्योहार के मद्देनजर लोगों से अपील है कि शान्ति सौहार्द बनाने में सहयोग करें और किसी भी तरह का शांति सौहार्द बिगाड़ने में जो भी लोग दोषी पाए जाएंगे उसे बख्शा नहीं जाएगा. उस पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई किया जाएगा. फिलहाल मंदिर के बाहर भी भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है.

इनपुट- अभिषेक भगत

Trending news