Wood Smuggling: वन विभाग ने जब्त की अवैध लकड़ियां, लकड़ी माफियाओं में मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1212151

Wood Smuggling: वन विभाग ने जब्त की अवैध लकड़ियां, लकड़ी माफियाओं में मचा हड़कंप

पाकुड़ में वन विभाग की टीम ने अवैध लकड़ी तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. वन विभाग के द्वारा लगातार छापेमारी जारी है. उन्होंने अवैध लकड़ी तस्करों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया है. जहां पर बड़ी मात्रा में कीमती लकड़ियों को जब्त किया गया है.

(फाइल फोटो)

Pakud: पाकुड़ में वन विभाग की टीम ने अवैध लकड़ी तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. वन विभाग के द्वारा लगातार छापेमारी जारी है. उन्होंने अवैध लकड़ी तस्करों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया है. जहां पर बड़ी मात्रा में कीमती लकड़ियों को जब्त किया गया है. टीम के द्वारा दो अलग अलग स्थानों पर छापेमारी कर अवैध लकड़ियां जब्त की गई है. 

10 बोटा अवैध लकडियां जब्त
पाकुड़ में वन विभाग की टीम लगातार अवैध खनन से लेकर अवैध रूप से हो रही लकड़ी की तस्करी के खिलाफ छापेमार में लगी है. वहीं, डीएफओ रजनीश कुमार ने बताया कि उन्होंने गुप्त सूचना के आधार यह छापेमारी की है. सबसे पहले उन्होंने हिरणपुर-पाकुड़ मुख्य सड़क पर गांव के समीप एक भुटभुटिया वाहन में लदी विभिन्न प्रकार की प्रजाति की 10 बोटा अवैध लकड़ियों को जब्त किया. भुटभुटिया वाहन के चालक मौके से फरार होने में कामयाब रहे. 

15 बोटा अवैध लकडियां जब्त
वहीं, दूसरी कार्रवाई महेशपुर- पाकुड़ मुख्य पथ पर बड़क्यारी गांव के पास की गई. जहां पर एक ट्रैक्टर में लदी 15 बोटा विभिन्न प्रजाति की लकड़ियों को जब्त किया गया. बताया जा रहा है कि इन लकड़ियों की सप्लाई पश्चिम बंगाल की जा रही थी. वन विभाग की टीम को देखते ही तस्कर मौके से फरार हो गए. इस कार्रवाई के बाद से लकड़ियों की तस्करी करने वाले माफियाओं में हडकंप मच गया है. 

लगातार जारी रहेगी कार्रवाई
डीएफओ का कहना है कि भारतीय वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है. वन माफियाओं पर वन विभाग की नजर बनी हुई है. उन्होंने कहा कि किसी भी परिस्थिति में पाकुड़ पुष्प राज को बख्सा नहीं जाएगा. डीएफओ का कहना है कि इस प्रकार का अभियान लगातार जारी रहेगा. वन विभाग के द्वारा अवैध रूप से व्यापार कर रहे लकड़ी माफियाओं के खिलाफ छापेमारी लगातार जारी है. 

ये भी पढ़िये: Crime: रांची में अपराधियों के हौसले बुलंद, 9 दिनों में दो व्यवसायियों की हुई हत्या

Trending news