गांधी मैदान आने वाले लोगों की राह होगी आसान, सड़क पार के लिए बनेगा फुट ओवर ब्रिज
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1452927

गांधी मैदान आने वाले लोगों की राह होगी आसान, सड़क पार के लिए बनेगा फुट ओवर ब्रिज

निर्माण एजेंसियों द्वारा फुटओवर ब्रिज की योजना गांधी मैदान के गेट नंबर एक पर बनाने की है. मैदान के गेट नंबर एक के पास स्वचालित सीढ़ियों वाला एक फुट ओवरब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है.

गांधी मैदान आने वाले लोगों की राह होगी आसान, सड़क पार के लिए बनेगा फुट ओवर ब्रिज

पटना : राजधानी के गांधी मैदान में आने वाले लोगों की राह आसान हो गई है. अब लोग बिना किसी डर के सड़क पार कर बड़े ही आराम से मैदान में प्रवेश कर सकेंगे. दरअसल, गांधी मैदान के चारों तरफ यातायात काफी प्रभावित होता है, ऐसे में वाहनों की आवाजाही के बीच लोगों को मैदान जाने में सड़क पार करते वक्त दुर्घटना होने का डर लगा रहता है. लोगों की समस्या को ध्यान में देखते हुए निर्माण एजेंसी द्वारा सड़क पार करने के लिए फुट ओवरब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है.

पटना में पहली बार बनने जा रहा है आधुनिक फुट ओवर ब्रिज
बता दें कि पटना में पहली बार निर्माण एजेंसी द्वारा फुट ओवरब्रिज का निर्माण हो रहा है. इस आधुनिक तकनीक से बनने वाले फुट ओवरब्रिज के निर्माण में करीब तीन करोड़ 41 लाख रुपये का खर्च आएगा. इस फुट ओवरब्रिज के दोनों तरफ की सीढ़ियों के साथ-साथ स्वचालित सीढ़ियां भी बनेगी. लोगों सड़क पार करने में लोगों के लिए लाभकारी होगी. बता दें कि इस फुटओवर ब्रिज की लंबाई करीब 41 मीटर होगी और यह तीन मीटर चौड़ा होगा.

मैदान के गेट नंबर एक पर होगा फुटओवर ब्रिज का निर्माण
बता दें कि निर्माण एजेंसियों द्वारा फुटओवर ब्रिज की योजना गांधी मैदान के गेट नंबर एक पर बनाने की है. मैदान के गेट नंबर एक के पास स्वचालित सीढ़ियों वाला एक फुट ओवरब्रिज का निर्माण कराया जा रहा है. यह फुट ओवरब्रिज अगले साल जून तक चालू हो जाएगा. निर्माण एजेंसी ने फुट ओवरब्रिज के लिए निविदा प्रक्रिया पूरी कर ली है. निर्माण एजेंसी को हर हाल में इसका निर्माण जून तक कर लेने को कहा गया है.

सड़क पार करने में लोगों को अब नहीं लगेगा डर
बता दें कि इस फुट ओवरब्रिज के बनने से न केवल गांधी मैदान जानेवाले लोगों को सहूलियत होगी, बल्कि संत जेवियर्स स्कूल के बच्चों को भी सड़क पार करने में आसानी होगी. साथ ही बता दें कि यह सड़क हमेशा व्यस्त रहती है और स्कूल की छुट्टी के समय यहां काफी जाम लग जाता है. सड़क पार करते वक्त यहां हमेशा हादसे का डर बना रहता था. फुट ओवर ब्रिज तैयार होने के बाद लोग आराम से सड़क पार कर सकेंगे.

ये भी पढ़िए- Bihar News Live Updates: जन सुराज के लिए पीके कर रहे पदयात्रा, ऐसी ही बड़ी खबरें जानिए यहां

Trending news